logo-image

IND vs AUS: सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने भारत की कमजोरी पर की बात, जानिए क्या कहा

भारत ने रविवार को हैदराबाद (Hyderabad) में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 6 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश हैं.

Updated on: 26 Sep 2022, 11:15 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20 Series: भारत ने रविवार को हैदराबाद (Hyderabad) में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 6 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश हैं. लेकिन वह भारत की डेथ ओवर की कमजोरी से काफी चिंतित भी हैं और उन्होंने माना है कि इसपर सुधार की गुंजाइश है. मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने भारत की कमजोरी पर खुलकर बात भी की. 

रोहित शर्मा ने कहा, यह शानदार लम्हा था. हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे और हमने ऐसा किया. सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह थी कि अलग-अलग खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले के साथ योगदान दिया. जब आप बैठकर यह सब होते हुए देख रहे होते हैं तो आप टीम प्रबंधन के रूप में अच्छा महसूस करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम, राहुल द्रविड़ को छोड़ा पीछे

उन्होंने आगे कहा, ‘कई बार आप बहुत कुछ करने में गलती करते हैं. यह टी20 क्रिकेट है और इसमें गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है. मुझे लगा कि हमने मौके का फायदा उठाया. कभी-कभी ऐसा नहीं होता, लेकिन यह एक सीख है जिसे हम अपनाएंगे.’

रोहित ने डेथ ओवरों की कमजोरियों पर बात करते हुए कहा,  ‘बहुत सारे विभाग हैं (जिनमें सुधार की गुंजाइश है), खासकर हमारी डेथ ओवरों की गेंदबाजी. वे दोनों (हर्षल और बुमराह) काफी समय बाद खेल रहे हैं. उनके (ऑस्ट्रेलिया के) मध्य और निचले क्रम को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है. इस पर ध्यान नहीं देना चाहते. वे ब्रेक के बाद आ रहे हैं और उन्हें लय में आने में समय लगेगा. 

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट खोकर 186 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 187 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया और सीरीज को भी अपने नाम किया. टीम इंडिया की जीत में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहम भूमिका निभाई. विराट कोहली ने 48 गेंदों में 63 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेली.