logo-image

स्टीव स्मिथ ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली समेत कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे, जानिए कैसे

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में एक और शानदार पारी खेली जबकि अपने शतक से रह गए.

Updated on: 10 Jan 2021, 09:01 AM

नई दिल्ली:

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भारत (India) के खिलाफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में एक और शानदार पारी खेली जबकि अपने शतक से रह गए. हालांकि स्मिथ इसी के साथ अपने नाम एक रिकॉर्ड कर चुके हैं. इस रिकॉर्ड में उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) समेत भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी पीछे छोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 131 और दूसरी पारी में 81 रन बनाए.

ये भी पढ़ें:  Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा के नाम अनोखा रिकॉर्ड, Run Out में होते हैं शामिल

अब आस्ट्रेलियाई धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सिडनी में भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर क्रिकेट के कुछ पूर्व दिग्गजों से आगे निकल गए हैं. स्मिथ एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक लगाने का कारनामा 10 बार कर चुके हैं और इस मामले में वह जैक्स कैलिस, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रिकी पॉन्टिंग , एलन बॉर्डर, एलिस्टर कुक और कुमार संगकारा से भी आगे निकल चुके हैं.

ये भी पढ़ें : INDvAUS : चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी बनी मुसीबत, रिकी पोंटिंग बोले...

विश्व के महान ऑलराउंडर्स में शुमार किए जाने वाले साउथ अफ्रीका के कैलिस ने नौ बार यह कारनामा किया है जबकि इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन बना चुके कुक 8 बार एक ही मैच में शतक और अर्धशतक लगा चुके हैं. इसके अलावा बॉर्डर, सचिन, पॉन्टिंग और भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली 7-7 बार एक ही मैच में शतक तथा अर्धशतक लगा चुके हैं. विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद स्वेदश लौट गए थे. इससे पहले सीरीज के दो टेस्ट मैच में स्मिथ का बल्ला पूरी तरह से शांत था और रनों के लिए तरस रहा था.

 

(Ians के साथ)