logo-image

अपने पिता के निधन के बाद पहली बार बोले मोहम्मद सिराज, जानिए क्या कहा

अपने पिता को खोने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Siraj) का पूरा ध्यान अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके अपने स्वर्गीय पिता के सपने को पूरा करने पर है.

Updated on: 24 Nov 2020, 09:39 AM

सिडनी:

अपने पिता को खोने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Siraj) का पूरा ध्यान अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके अपने स्वर्गीय पिता के सपने को पूरा करने पर है. सिराज के पिता का शुक्रवार को इंतकाल हो गया था. सिराज अभी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और इस युवा गेंदबाज ने टीम के साथ ही रहने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : मोहम्‍मद सिराज के पिता के निधन के बाद विराट कोहली ने ऐसे की उनकी मदद 

बीसीसीआई ने सिराज से चर्चा कर उन्हें स्वदेश वापस लौटने का प्रस्ताव दिया था लेकिन सिराज ने इस प्रस्ताव को ठुकराकर ऑस्ट्रेलिया में रहने का ही फैसला किया. सिराज ने बीसीसीआई टीवी से कहा मेरे लिए ये एक बहुत बड़ी क्षति है क्योंकि वह मेरे सबसे बड़े सपोर्टर थे. मेरे पिता का सपना था कि वो मुझे भारत के लिए खेलता हुआ देखे. अब मैं अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहता हूं.

 

मोहम्मद सिजार ने कहा कि मेरे पिता इस दुनिया में नहीं है, लेकिन अब भी वो मेरे दिल में है. मैंने अपनी मां से बात की और उन्होंने भी मुझे मेरे पिता के सपने के बारे में बताया और साथ ही मुझे भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया. भारतीय तेज गेंदबाज ने साथ ही बताया कि इस मुश्किल समय में पूरी भारतीय टीम ने उन्हें एक परिवार की तरह मदद की है.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ..जब करसन घावरी की बाउंसर पर अपना लेग स्टंप खो बैठे थे ग्रैग चैपल

सिराज ने कहा ऐसे हालात में टीम के सदस्यों ने मुझे एक परिवार की तरह मदद की है. विराट कोहली भाई ने मुझे काफी प्रेरित किया और साथ ही उन्होंने मुझे मजबूत बने रहने और अपने पिता के सपने को पूरा करने को कहा. सिराज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं और कोहली इस टीम के कप्तान हैं. सिराज भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हैं और अभी सिडनी क्वारंटीन हब में हैं. कोविड सम्बंधी प्रतिबंधों के कारण वो अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं लौट पाए थे. भारत के लिए मोहम्मद सिराज अब तक एक वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुके हैं पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है