logo-image

विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया (Team India) के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा अब काफी मुश्किल होने वाला है क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जाएंगे जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले हैं.

Updated on: 24 Nov 2020, 03:31 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा अब काफी मुश्किल होने वाला है क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जाएंगे जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले हैं. विराट कोहली के ना होने से भारतीय टीम पर इसका असर जरुर पड़ेगा. वहीं पहले ये माना जा रहा था कि रोहित शर्मा जब जाएंगे तब बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करेंगे लेकिन अब टीम इंडिया का बल्लेबाजी ऑर्डर दूसरे टेस्ट में कमजोर दिख रहा है. कयास लगाया जा रहा है कि विराट कोहली के जाने के बाद अब युवा बल्लेबाज को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए यंग श्रेयर अय्यर को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है. विराट कोहली सिर्फ पहला टेस्ट खेलेंगे और रोहित तीसरे टेस्ट जुड़ेंगे ऐसे में टीम मैनेंजमेंट अय्यर को अपने साथ टेस्ट में जोड़ सकती है. श्रेयर अय्यर के पास टेस्ट क्रिकेट का अनुभव नहीं है. श्रेयस अय्यर ने अब तक टीम इंडिया के कोई टेस्ट नहीं खेला है और उन्हें अगर टीम में जगह मिलती और प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल होते हैं तो वो ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. श्रेयस अय्यर ने वनडे 18 वनडे मैच खेले हैं और 49.86 की औसत से 748 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : मोहम्‍मद सिराज के पिता के निधन के बाद विराट कोहली ने ऐसे की उनकी मदद 

बता दें कि भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर श्रेयर अय्यर के साथ फोटो शेयर की है जिसमें वो कई सारी बातें उनके साथ कर रहे हैं. अब इन तस्वीरों के बाद कयास तेज हो गया है कि श्रेयर अय्यर को टेस्ट टीम में मौका मिल सकता है. टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 27 नवंबर से करने वाली है. 

 

वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम

पहला वनडे, 27 नवंबर, सिडनी, 09: 10 AM
दूसरा वनडे, 29 नवंबर, सिडनी, 09: 10 AM
तीसरा वनडे, 1 दिसंबर, मानुका, 09: 10 AM

टी-20 का पूरा शेड्यूल

पहला टी-20, 4 दिसंबर, मानुका, 01:40 PM
दूसरा टी-20, 6 दिसंबर,  सिडनी, 01:40 PM 
तीसरा टी-20, 8 दिसंबर, सिडनी, 01:40 PM

चार टेस्ट की होने वाली है सीरीज

पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर, एडिलेड , 09:30 AM
दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर, मेलबर्न ,05:00 AM
तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी, सिडनी , 05:00 AM  
चौथा टेस्ट 15 जनवरी से 19, ब्रिसबेन, 05:00 AM