News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: टीम इंडिया के लिए ये बड़ा काम करने को भी तैयार रोहित शर्मा

India Vs Australia: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी भूमिका का लुत्फ उठाया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में वह टीम प्रबंधन की मांग के अनुसार बल्लेबाजी क्रम में अपने स्थान को लेकर लचीला होने के लिये

Bhasha | Updated on: 22 Nov 2020, 03:26:36 PM
Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

India Vs Australia: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी भूमिका का लुत्फ उठाया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में वह टीम प्रबंधन की मांग के अनुसार बल्लेबाजी क्रम में अपने स्थान को लेकर लचीला होने के लिये तैयार हैं. सीनियर बल्लेबाज के कप्तान विराट कोहली के शुरूआती टेस्ट के बाद भारत लौटने के बाद टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: धोनी को जब आता था गुस्सा तो क्या करते थे... साक्षी ने किया बड़ा खुलासा

रोहित ने पीटीआई से कहा मैं आपको वही चीज कहूंगा जो मैंने सभी को कहा है. जहां भी टीम चाहती है, मैं वहां बल्लेबाजी करने को तैयार हूं लेकिन मैं नहीं जानता कि वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं. उनका मानना है कि जब तक वह बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तब तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर ली होगी. 

ये भी पढ़ें: सिराज को पिता के इंतकाल के बाद स्वदेश लौटने का मिला था प्रस्ताव...लेकिन

रोहित शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मामूली हैमस्ट्रिंग चोट लग गयी थी. रोहित ने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि ऑस्ट्रेलिया में पहुंचे टीम प्रबंधन ने विराट के जाने के बाद विकल्प पहचान लिये होंगे और कौन खिलाड़ी हैं जो पारी का आगाज करेंगे. रोहित शर्मा ने कहा कि एक बार मैं वहां पहुंच जाऊं, मुझे स्पष्ट हो जायेगा कि क्या होगा, मैनेंजमेंट जिस स्थान पर चाहता है, मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी के लिये तैयार रहूंगा. 

ये भी पढ़ें : IND vs AUS : मोहम्‍मद शमी बोले, IPL के प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया

रोहित का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल कभी कभार उतना बड़ा कारक नहीं होता, जितना इसे बनाया जाता है. उन्होंने कहा हम उछाल की बात करते हैं पर्थ को छोड़कर, पिछले कुछ सालों में अन्य मैदानों एडिलेड, एमसीजी पर मुझे नहीं लगता कि इतना ज्यादा उछाल है.  रोहित ने कहा अब, विशेषकर पारी का आगाज करते हुए, मुझे कट और पुल शॉट नहीं खेलने के बारे में सोचना होगा और जहां तक संभव हो, मुझे वी और स्ट्रेट शॉट खेलने पर ध्यान लगाना होगा

 

First Published : 22 Nov 2020, 03:26:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus

वीडियो