logo-image

रोहित शर्मा टीम से जुड़े, खिलाड़ी और कोच ने किया ऐसा स्वागत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का अगला टेस्ट मैच 7 जनवरी को सिडनी में होने वाला है. टीम इंडिया को एडिलेड टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था जबकि मेलबर्न में 8 विकेट से भारत ने जीत दर्ज की और सीरीज को अभी 1-1 से बराबर किया.

Updated on: 31 Dec 2020, 06:29 AM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का अगला टेस्ट मैच 7 जनवरी को सिडनी में होने वाला है. टीम इंडिया को एडिलेड टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था जबकि मेलबर्न में 8 विकेट से भारत ने जीत दर्ज की और सीरीज को अभी 1-1 से बराबर किया. टीम इंडिया के लिए अब एक और बड़ी खबर ये है कि रोहित शर्मा टीम से मेलबर्न में जुड़ गए हैं. भारत में फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद रोहित को ऑस्ट्रेलिया भेजा गया था और वो क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे थे. इसी के कारण वो सीरीज का पहला और दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए और अब रोहित शर्मा टीम होटल पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें: सिडनी में सरेंडर करेगा ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया ने बनाया मास्टर प्लान

रोहित शर्मा के होटल पहुंचने के बाद खिलाड़ी और कोच ने उनका स्वागत किया. हालंकि अभी तक ये साफ नहीं है कि क्या वो अगला टेस्ट खेलेंगे या नहीं. कोच रवि शास्त्री पहले ही साफ कर चुके हैं टीम प्रबंधन रोहित शर्मा से बात करेगी कि वह कैसा महसूस करते हैं और फिर इसके बाद उनकी उपलब्धता पर कोई फैसला लिया जाएगा. रवि शास्त्री ने दूसरे टेस्ट की जीत के बाद कहा था हम उनसे बातचीत करेंगे कि शारीरिक रूप से वह कितना फिट हैं क्योंकि वह पिछले कुछ सप्ताह से क्वारंटीन में हैं. हम देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं और फिर उसके बाद ही उन पर कोई फैसला लिया जाएगा. 

 

आपको बता दें कि अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैम्पियन बनाने वाले रोहित आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे. हालांकि इसके बावजूद वह क्वालीफायर-1 और फाइनल खेले थे. इसके बाद वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में गए थे. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दिसंबर के मध्य में ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: 16 टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने दिग्गजों को पीछे छोड़ा, जानिए कैसे

भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें अगले कुछ दिनों के लिए मेलबर्न में ही रहेंगी और इसके बाद सिडनी के लिए रवाना होंगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले ने इस बात की जानकारी दी. सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सात जनवरी से शुरू हो रहा है. सीए ने इस बात की जानकारी दी थी कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक सिडनी में ही खेला जाएगा. इससे पहले ऐसी संभावनाएं थी कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में न होकर मेलबर्न में ही हो सकता है. अब देखना होगा कि तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा वापसी करते हैं या फिर उन्हें बाहर ही बैठना पड़ता है और अगर रोहित शर्मा वापसी करते हैं तो फिर वे किस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं.