logo-image

53 साल बाद रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने रचा ऑस्ट्रेलिया में इतिहास, सहवाग की आई याद

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत के सामने 407 रनों का लक्ष्य रखा है

Updated on: 10 Jan 2021, 01:15 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत के सामने 407 रनों का लक्ष्य रखा है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेशन की समाप्ति के साथ अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 312 रनों पर घोषित कर दी. विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की साथ एक ओपनर रोहित शर्म और शुभमन गिल ने एक कीर्तिमान भी बना दिया है. शुभमन गिल 31 रन पर पवेलियन लौट गए.

 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दोनों पारियों में 50 से ज्यादा की साझेदारी की है. पहली पारी में 70 और दूसरी में 71 रन जोड़े. ये दूसरा मौका है जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दोनों पारियों में 50  की साझेदारी की है. इससे पहले साल 1968 में भारतीय टीम ने 50 से ज्यादा की पार्टनरशिप की थी. साफ है कि ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को रन बनाने में कितनी दिक्कत आती है.

ये भी पढ़े: भारत पहले भी कर चुका है 400 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल, जानिए कब और कहां

इस पार्टनरशिप के बाद सोशल मीडिया पर पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ट्रेंड करने लगे क्योंकि साल 2006 के बाद चौथी पारी में भारत ने विदेशी जमीन पर ओपनिंग करते हुए 50 का आंकड़ा पार किया है. इससे पहले विदेशी जमीन साल 2006 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर ने 109 रन की पार्टनरशिप चौथी पारी में की थी.