logo-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले लगाए 6 छक्के और शतक, अब पंत ने कुछ ऐसा बोला

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि पिंक बॉल से खेले गए अभ्यास मैच में आक्रामक शतक जमाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिये उनका आत्मविश्वास बढा है.

Updated on: 14 Dec 2020, 11:53 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा लेकिन टी-20 सीरीज को अपने नाम किया. अब बारी टेस्ट सीरीज की है जिसका आगाजा एडिलेड में 17 दिसंबर से होने वाला है. प्रैक्टिस मैच में लगभग हर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया और अब प्लेइंग इलेवन क्या होगी ये सवाल बना हुआ है. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हाल ही में खत्म हुए प्रैक्टिस मैच में शतक लगाया है जिसके बाद उन्होंने कुछ बातें कहीं.

ये भी पढ़ें: 17 दिसंबर से पहले टीम इंडिया पर मंडराया बड़ा खतरा, टेंशन में कप्तान कोहली

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि पिंक बॉल से खेले गए अभ्यास मैच में आक्रामक शतक जमाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिये उनका आत्मविश्वास बढा है. इस साल यूएई में आईपीएल में फॉर्म और फिटनेस के लिये जूझते रहे पंत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 73 गेंद में 103 रन बनाये थे जिसमें छह छक्के शामिल थे. भारत को अब एडिलेड में डे नाइट टेस्ट के लिये विकेटकीपर के तौर पर पंत और ऋद्धिमान साहा में से चुनना है. पंत ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर कहा जब मैं बल्लेबाजी के लिये उतरा तो काफी ओवर थे. हनुमा विहारी और मैं अच्छी साझेदारी बनाना चाहते थे और देर तक टिककर खेलना चाहते थे. मैने धीरे धीरे आत्मविश्वास हासिल कर लिया. 

ऋषभ पंत ने कहा कि इस शतक से आत्मविश्वास काफी बढ़ा है. मैं एक महीने से ऑस्ट्रेलिया में हूं लेकिन गले में अकड़न के कारण पहला अभ्यास मैच नहीं खेल सका था. पंत ने कहा कि पहली पारी में दुर्भाग्यशाली रहा क्योंकि मुझे लगता है कि मैं एलबीडब्ल्यू आउट नहीं था. दूसरी पारी में लंबा खेलने के इरादे से ही उतरा था और नतीजा सामने है.  पंत ने कहा कि पिंक बॉल से गेंद से अभ्यास मैच खेलना जरूरी था. उन्होंने कहा गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास मिल गया .

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया को चिंता में डाला, बोली ये बड़ी बात

पंत ने दूसरे प्रैक्टिस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी दावेदारी प्लेइंग इलेवन में पेश की है लेकिन अब फैसला विराट कोहली कते हाथ में हैं कि क्या वो पंत को मौका देते हैं या फिर भी साहा को अंतिम ग्यारहा में जगह देते हैं. अब देखना होगा कि एडिलेड में टीम का कॉम्बिनेशन क्या होता है.

 

(इनपुट भाषा के साथ)