logo-image

17 दिसंबर से पहले टीम इंडिया पर मंडराया बड़ा खतरा, टेंशन में कप्तान कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज करने वाली है जिसके लिए काउंटडाउन शुरु हो गया है. प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन के लिए अपनी दावेदारी पेश की.

Updated on: 14 Dec 2020, 11:05 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज करने वाली है जिसके लिए काउंटडाउन शुरु हो गया है. प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन के लिए अपनी दावेदारी पेश की. पहला टेस्ट पिंक बॉल से होगा लेकिन भारत के लिए सबसे बड़ी मुश्किल उनकी ओपनिंग जोड़ी है. मिडल ऑर्डर यंगिस्तान का सेट है लेकिन ओपनिंग कौन करेगा ये सिर का दर्द बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया को चिंता में डाला, बोली ये बड़ी बात

एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के लिए चेतेश्वर पुजारा नंबर-3 पर कप्तान विराट कोहली नंबर-4 पर और अजिंक्य रहाणे नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं, लेकिन अब भी ये सवाल बना हुआ है कि मयंक अग्रवाल के साथ कौन नई गेंद का सामना करेगा और कौन नंबर-6 पर बल्लेबाजी. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में हनुमा विहारी ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ शतक जमाया था. ये अभ्यास मैच डे नाइट खेला गया था और विहारी के शतक से उनका छह नंबर पर बल्लेबाजी करना लगभग तय माना जा रहा है. भारत को एडिलेड में पहला टेस्ट डे-नाइट खेलना है. भारत का ये दूसरा डे नाइट टेस्ट मैच होगा. टीम ने अपना पहला डे नाइट टेस्ट पिछले साल कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था जिसमें विहारी टीम का हिस्सा नहीं थे.

ये भी पढ़ें: INDvAUS Day Night Test : किस टीम ने खेले हैं कितने टेस्ट, किसका पलड़ा भारी 

हालांकि मिडल ऑर्डर मजबूत दिखने के बाद टीम इंडिया परेशान दिख रही है, वहीं कप्तना कोहली भी टेंशन में हैं. मयंक अग्रवाल ने पिछले बार ऑस्ट्रेलिया में बतौर ओपनर अच्छी बल्लेबाजी की थी और इस बार भी वो पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे.भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेले जिसमें पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल को बतौर ओपनर उतारा था लेकिन पहले मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा नही रहा. जबकि दूसरे मैच में मयंक अग्रवाल के साथ फिर से पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया जिसमें शॉ का बल्ला पहली पारी में रन बनाने में कामयाब रहा था. वहीं लोकेश राहुल ने प्रैक्टिस मैच नहीं खेला है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनका टेस्ट रिकॉर्ड काफी अच्छा है. ऐसे में टीम इंडिया पहले टेस्ट में ओपनिंग जोड़ी को लेकर बड़ा बदलाव कर सकती है.

ये भी पढ़ें: 10 जनवरी 2021 से भारत में लौटेगा क्रिकेट, BCCI ने किया ऐलान

जैसा कि साफ है कि रोहित शर्मा पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे और उनका दूसरा टेस्ट खेलना भी मुश्किल दिख रहा है. माना ये भी जा रहा है कि जब रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में वापसी होगी तो उन्हें ही ओपनर के तौर पर उतारा जाएगा लेकिन 17 दिसंबर को पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया के पास मजबूत मिडल ऑर्डर है जबकि गेंदबाजी अटैक भी शानदार है लेकिन ओपनिंग जोड़ी को लेकर तस्वीर साफ नहीं हुई है. अब देखना होगा कि पहले टेस्ट में विराट कोहली किन दो बल्लेबाजों को पारी की शुरूआत करने का मौका देते हैं.