News Nation Logo

IND vs AUS : रिकी पोंटिंग ने मार्कस स्टोइनिस के बारे में कह दी बड़ी बात 

महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस एक साल पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर खेल रहे हैं. वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में ‘फिनिशर’ सहित ‘कई भूमिकाएं’ निभा सकते हैं.

Bhasha | Updated on: 23 Nov 2020, 06:11:57 PM
rickey ponting

rickey ponting (Photo Credit: File)

मेलबर्न :

महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस एक साल पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर खेल रहे हैं. वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में ‘फिनिशर’ सहित ‘कई भूमिकाएं’ निभा सकते हैं. मार्कस स्टोइनिस ने हाल में संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 352 रन बनाने के साथ 13 विकेट चटकाए जिसके कोच रिकी पोंटिंग थे. वह भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे और टी20 सीरीज के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS VIDEO : बिग बी अमिताभ बच्‍चन बोले, मैन इन ब्‍लू, क्रिकेट का असली रंग 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि एलेक्स कैरी ने आईपीएल के दौरान मार्कस स्टोइनिस के अंदर आए शानदार बदलाव के बारे में बताया. रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू से कहा, वह आईपीएल के लिए पहुंचा जिसमें वह सीधे इंग्लैंड से आया था, वह खुद में किए गए सुधारों को दिखाने के लिए काफी बेताब था. और उसके पहले कुछ नेट सत्र के बाद ही मैं बता सकता था. उन्होंने कहा, पिछले दो वर्ष उसके साथ काफी समय बिताने के बाद, मैंने जब उसे आईपीएल में देखा तो मुझे लगा कि वह 12 महीने पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर हो गया था. मार्कस स्टोइनिस को पिछले साल 50 ओवर के विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आस्ट्रेलिया की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन उसने बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन की बदौलत सफल वापसी की जिसमें उन्होंने एक ही सत्र में 705 रन जोड़े और साथ ही टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत नाबाद 147 रन का स्कोर भी बनाया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से BCCI ने की इतनी कमाई, खर्चे भी हुए कम, जानिए यहां

रिकी पोंटिंग ने कहा कि मार्कस स्टोइनिस ने खुद को फिनिशर के तौर पर साबित किया है लेकिन उनका मानना है कि उसे पारी का आगाज करना चाहिए. रिकी पोंटिंग ने कहा, मुझे लगता है कि दिल्ली या फिर वह टी20 क्रिकेट में जिस भी टीम के लिए खेलता है, उसके लिए उसे टॉप आर्डर में खेलना चाहिए. मुझे लगता है कि वह फिनिशिंग की भूमिका निभा सकता है. मुझे लगता है कि उसने साबित किया है कि वह अब कई विभिन्न भूमिकाएं निभा सकता है. उन्होंने कहा, और मुझे लगता है कि उसे सफेद गेंद की टीम में जितनी ज्यादा जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उतना ही बेहतर भी होगा. देखेंगे कि भारत के खिलाफ अगले कुछ हफ्तों में क्या होता है. लेकिन अगर उसे इसमें ठीक मौका मिला तो मुझे लगता है कि वह प्रत्येक को प्रभावित कर लेगा.

First Published : 23 Nov 2020, 06:11:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.