logo-image

IND vs AUS: टीम इंडिया के खराब फील्डिंग पर भड़के रवि शास्त्री, बोले- ऐसे कैसे जीतोगे मैच

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मंगलवार (20 सितंबर) को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में भारत ने 200 के पार रन बनाए थे, लेकिन गेंदबाजी और फील्डिंग ने भारत की नैया डूबा दी.

Updated on: 21 Sep 2022, 06:19 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 1st Match: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मंगलवार (20 सितंबर) को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में भारत ने 200 के पार रन बनाए थे, लेकिन गेंदबाजी और फील्डिंग ने भारत की नैया डूबा दी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दिए हुए 209 रनों की लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत की इस हार की वजह खराब गेंदबाजी और फील्डिंग रही. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) काफी महंगे साबित हुए.

गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी भारतीय खिलाड़ी ने खराब प्रदर्शन किया. भारत ने तीन कैच छोड़े जो भारत के लिए मैच भी थी. भारत ने कैमरन ग्रीन का 42 रन के स्कोर पर कैच छूटा और फिर उन्होंने 61 रन बनाए. वहीं मैथ्यू वेड का भी कैच छूटा और उन्होंने 21 गेंदों पर 45 रन ठोक डाले. इस पर भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया की जमकर आलोचना की है. 

यह भी पढ़ें: T20 का बादशाह है यह खिलाड़ी, जानिए कोहली, रोहित और राहुल के नाम कितने शतक

रवि शास्त्री ने कहा, 'अगर आप पिछले कुछ सालों में सभी शीर्ष भारतीय टीमों को देखें, तो वहां युवा और अनुभव है. मुझे यहां युवा गायब दिखा हैं और इसलिए फील्डिंग भी. यदि आप पिछले पांच-छह वर्षों को फील्डिंग के हिसाब से देखें, तो जब फील्डिंग की बात आती है तो मुझे लगता है कि इस टीम का किसी भी शीर्ष पक्ष से कोई मुकाबला नहीं है और यह बड़े टूर्नामेंटों में बुरी तरह प्रभावित करता है. इसका मतलब है कि एक बल्लेबाजी पक्ष के रूप में आपको हर गेम में 15-20 रन और बनाने होंगे, क्योंकि अगर आप मैदान के चारों ओर देखते हैं , प्रतिभा कहां है? कोई जडेजा नहीं है. वह एक्स-फैक्टर कहां है?''

उन्होंने आगे कहा,  'आज मैं जिस चीज से निराश था, वह फील्डिंग का मानक था. मेरा मतलब है, यह ढीला है और मुझे लगता है कि जब फील्डिंग की बात आती है तो आपको बड़ी प्रतियोगिताओं में बड़ी टीमों को हराने की जरूरत है.'