logo-image

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बड़ा बयान, टीम इंडिया शिकायत करना बंद करें

भारत और ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट सिडनी में होने वाला है जबकि आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन में खेला जाएगा

Updated on: 04 Jan 2021, 02:17 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने भारतीय टीम से कहा है कि वह ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए सख्त पाबंदियों की शिकायत करना बंद करे और इससे तालमेल बिठाते हुए आगे बढ़े. लॉयन ने सोमवार सुबह मीडिया से बात करते हुए कहा मैं जानता हूं कि दोनों टीमों में से कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो तकरीबन छह महीने से बायो बबल में हैं लेकिन मेरी नजरों में यह एक छोटा बलिदान है कि हम वहां जाएं और जिस खेल को सबसे ज्यादा प्यार करते हैं वो खेलें और कई लोगों के चेहरों पर मुस्कान लेकर आएं.

ये भी पढ़े: Ind Vs Aus: तीसरे टेस्ट की Playing XI में होंगे रोहित, पंत और गिल: रिपोर्ट्स

नाथन लॉयन ने इसके बाद आगे कहा कि मेरी नजरों में, हमें सिर्फ इससे सामंजस्य बैठाना है और आगे बढ़ना है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है. हमें इस बात को सुनिश्चित करना है कि हम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलें. ऐसी खबरें हैं कि भारतीय टीम ब्रिसबेन नहीं जाना चाहती क्योंकि वहां कोविड-19 के कारण सख्त पाबंदियां हैं जिसके कारण खिलाड़ियों को सिर्फ होटल और ग्राउंड जाने की इजाजत होगी.

ये भी पढ़ें: अख्तर ने बताया कि डिविलियर्स और लक्ष्मण किस गेंदबाज के सामने रो पड़ते थे

भारतीय टीम का यह रूख तब सामने आया जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के पांच खिलाड़ियों- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ के खिलाफ एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू कर दी थी. इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया था. लॉयन ने कहा कि जिन लोगों ने गलती की है उन्हें यह स्वीकार कर इस मामले को पीछे छोड़ आगे की तरफ ध्यान देना चाहिए.

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में होगा टी नटराजन का डेब्यू, BCCI ने दिए संकेत

ऑफ स्पिनर ने कहा मेरी नजरों में पाबंदियां सही हैं. जैसा मैंने कहा, हमें इसे मान कर आगे बढ़ने की जरूरत है. लोग गलतियां करते हैं, हम मानते हैं लेकिन यह इस बात को सुनिश्चित करने की बात है कि हम अच्छे से तैयारी करें और मीडियो जो बातें बना रही है उस पर ध्यान नहीं दें. उन्होंने कहा हमें सिर्फ अपनी मेडिकल टीम की सलाह को मानना चाहिए और यहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास शानदार मेडिकल टीम है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इसे स्वीकार कर आगे बढ़ते हैं और शिकायत करना बंद करते हैं. लॉयन से जब पूछा गया अगर चौथा टेस्ट मैच गाबा से कहीं और शिफ्ट होता है तो प्लान बी क्या होगा. ऑफ स्पिनर ने कहा, "हम निश्चित तौर पर ब्रिसबेन में खेलने वाले हैं और अपने प्लान-ए पर ही रहेंगे. हमने खिलाड़ियों से कुछ नहीं सुना है. हम सभी जानते हैं कि हमें गाबा में खेलना कितना पसंद है. हम वहां अपने रिकॉर्ड से वाकिफ हैं.