logo-image

ब्रिस्बेन के बादशाह बने मोहम्मद सिराज, पांच विकेट लेकर दिग्गजों को छोड़ा पीछे

ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया और भारत का टेस्ट चल रहा है और ब्रिस्बेन टेस्ट को मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

Updated on: 18 Jan 2021, 01:25 PM

नई दिल्ली:

ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया और भारत का टेस्ट चल रहा है और ब्रिस्बेन टेस्ट को मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के लिए हमेशा याद किया जाएगा.  टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ये बता दिया है कि वो किसी भी परिस्थितियों में खेल सकती है. टीम इंडिया की आधी टीम चोटिल है लेकिन बेंच स्ट्रेंथ ने ऑस्ट्रेलिया को पहले सिडनी और अब ब्रिस्बेन में बैकफुट पर ला खड़ा कर दिया है. इसी बीच मोहम्मद सिराज ब्रिस्बेन के नए बादशाह बनकर सामने आए क्योंकि उनकी की कमाल की गेंदबाजी के जरिए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के चौथे दिन दस विकेट गिरा दिए.

 

ये भी पढ़ें: ब्रिस्बेन टेस्ट: सिराज का पंजा, आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 324 रनों की जरुरत

ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में देखने को मिली. मोहम्मद सिराज ने अपने एक ओवर में मार्नस लाबुशेन और मैथ्यू वेड को एक के बाद एक आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर खड़ा कर दिया. मोहम्मद सिराज अपना तीसरा मैच खेल रहे हैं लेकिन इस मैच में सीनियर्स प्लेयर्स के ना होने पर वो पेस अटैक की अगुवाई कर रहे थे और उन्होंने ब्रिस्बेन में अपनी काबिलियत को साबित किया जबकि पांच विकेट लेकर दिग्गजों को पीछे छोड़ा जबकि उनकी लिस्ट में जुड़ गए हैं.

नाम साल ब्रिस्बेन में सर्वाधिक
इरापल्ली प्रसन्ना 1968 104/6
बिशन सिंह बेदी 1977 55/5
मदन लाल 1977 72/5
मोहम्मद सिराज 2021 (इस मैच में) 73/5
जहीर खान 2003 5/95

जानकारी के लिए बता दें कि चौथे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है. भारत को अगर सीरीज जीतनी है तो उसे हर हाल में पांचवें दिन लक्ष्य को हासिल करना पड़ेगा. भारत अभी जीत से 324 रन पीछे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे जबकि भारत की पहली पारी में 336 रन बनाए थे और 33 रन पीछे थी. ऑस्ट्रेलिया की  दूसरी पारी  294 पर आउट हुई और भारत को 328 का लक्ष्य मिला.