News Nation Logo

Ind Vs Aus: दूसरे वनडे से पहले ये आंकड़े जानने बेहद जरूरी है, पढ़िए

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 66 रनों का हार का सामना करना पड़ा था साथ ही अब वो तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हैं.

By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Nov 2020, 07:33:59 PM
Virat Kohli

विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

India Vs Australia 2nd odi: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 66 रनों का हार का सामना करना पड़ा था साथ ही अब वो तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी के मैदान पर पहले वनडे में पहाड़ जैसा स्कोर 374 बनाया था लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज इससे पार नहीं पा सके. दूसरा वनडे भी सिडनी में होना है और अगर इस मैच में टीम इंडिया ने कुछ गड़बड़ की तो सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- साक्षी और जीवा के साथ पंजाबी गाने पर नाचे धोनी, सोशल मीडिया पर सुपरहिट हुई वीडियो

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जबर्दस्त फॉर्म में हैं जिससे जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए.  भारतीय टीम के गेंदबाजी संयोजन में किसी बदलाव की संभावना भी नहीं है बशर्ते युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी दोनों अनफिट घोषित न हों.  चहल और सैनी दोनों ने मिलकर 20 ओवरों में 172 रन दे डाले.  चहल चोट के कारण अपना स्पैल पूरा करने के बाद मैदान छोड़कर चले गए .  वहीं सैनी की कमर में खिंचाव आ गया है.  उनके कवर के तौर पर टी नटराजन को टीम में रखा गया है . 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ग्लेन मैक्सवेल ने कबूला, मांगी थी लोकेश राहुल से माफी

ऑस्ट्रेलियाई टीम में उभरते सितारे कैमरन ग्रीन को मौका मिल सकता है क्योंकि पहले मैच में मार्कस स्टोइनिस की बाजू में खिंचाव आ गया था.  फिंच और स्मिथ दोनों ने संकेत दिया कि ग्रीन वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं. भारत के शीर्ष क्रम के कुछ बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाये.  खासकर श्रेयस अय्यर ने जोश हेजलवुड की गेंद पर जो शॉट लगाया, वह गैर जरूरी था , वही रिपोर्ट्स के अनुसाक दूसरे वनडे में मनीष पांडे को मौका मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: पहले मिली हार...अब लगा जुर्माना, हर खिलाड़ी को मिली सजा

टीम इंडिया ने पहले वनडे में काफी सारी गलतियां की थी जैसे की गेंदबाजी, फील्डिंग और फिर बल्लेबाजी फ्लोप रही. पिछली बार भारत ने इसी तरह सीरीज को अपने नाम किया था. आखिरी बार जब भारत ने दौरा किया था तब पहले मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था जो सिडनी में थे उसके बाद बाद विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था. सीरीज का दूसरा वनडे 29 नवंबर जबकि तीसरा वनडे 2 दिसंबर को होने वाला है.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी , शारदुल ठाकुर और टी नटराजन 

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कारे, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क , एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबोट, एश्टोन एगर, कैमरन ग्रीन, मोइजेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाये,डेनियल सैम्स, मैथ्यू वेड.

 

(इनपुट भाषा के साथ)

First Published : 28 Nov 2020, 07:13:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus