News Nation Logo
Breaking
Banner

IND vs AUS : जानिए अब कितने बजे शुरू होगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को तीसरे सत्र के खेल में बारिश के कारण व्यवधान पड़ा है. टी टाइम के बाद का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Jan 2021, 12:09:19 PM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को तीसरे सत्र के खेल में बारिश के कारण व्यवधान पड़ा है. टी टाइम के बाद का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका है. टी टाइम तक भारत अपनी पहली पारी में दोनों ओपनरों के विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए थे. लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि अब से कुछ ही देर बाद मैच शुरू हो सकता है.  बताया जा रहा है कि भारतीय समयानुसार 12:15 बजे अंपायर मैदान का निरीक्षण करेंगे, उसके बाद मैच दोबारा शुरू होने का ऐलान किया जा सकता है. हालांकि कुछ देर के मैच में व्यवधान पड़ा है, इसलिए हो सकता है कि शाम को मैच कुछ देर के लिए ज्यादा देर तक खेला जाए. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : गाबा की पिच पर दरारें, टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी

मेजबान आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे. इस लिहाज से भारतीय टीम 307 रन पीछे है. ब्रेक पर जाने से पहले कप्तन अजिंक्य रहाणे ने दो और चेतेश्वर पुजारा ने आठ रन बनाए थे. भारत ने 26 ओवरों की सामना किया है. भारत ने मात्र 11 रनों पर शुभमन गिल (7) का विकेट गंवा दिया था. गिल को पैट कमिंस ने आउट किया. इसके बाद रोहित शर्मा (44) ने पुजारा के साथ मिलकर 49 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें : SL vs ENG : दोहरे शतक के करीब पहुंचे कप्तान जोए रूट, इंग्लैंड मजबूत

60 के कुल योग पर रोहित अपना 100वां टेस्ट खेल रहे नेथन लॉयन की गेंद पर मिशेल स्टार्क द्वारा कैच कर लिए गए. रोहित ने 74 गेंदों का सामना कर 6 चौके लगाए. इससे पहले, अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट दी. आस्ट्रेलियाई पारी की समाप्ति के साथ लंच घोषित कर दिया गया था. मेजबान टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 274 रनों से आगे की थी. 

यह भी पढ़ें : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू, पहले मैच में ही....

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. आस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से जीत हासिल की थी. जवाब में भारत ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट की शानदार जीत हासिल कर 1-1 की बराबरी कर ली थी. लगा था कि सिडनी टेस्ट जीतकर कोई टीम लीड ले लेगी. पांच दिनों तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन भारत ने कई खिलाड़ियों की चोट के बावजूद शानदार खेल दिखाते हुई मैच ड्रॉ करा लिया था.

(input ians)

First Published : 16 Jan 2021, 11:41:28 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.