logo-image

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ये खिलाड़ी हुआ फिट

अभी आईपीएल (IPL) चल रहा है उसके बाद टीम इंडिया को अहम सीरीज खेलनी है यानी भारत (India) आईपीएल के कुछ दिनों ऑस्ट्रेलिया (Australia) की जमीन पर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने वाली है.

Updated on: 26 Oct 2020, 06:16 PM

नई दिल्ली:

अभी आईपीएल (IPL) चल रहा है उसके बाद टीम इंडिया को अहम सीरीज खेलनी है यानी भारत (India) आईपीएल के कुछ दिनों ऑस्ट्रेलिया (Australia) की जमीन पर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने वाली है. हालांकि अभी तक ऑस्ट्रेलिया की दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से कोई ऐलान नहीं हुआ है. टीम इंडिया चाहेगी इस अनफिट खिलाड़ी जल्द ठीक हो जाए और दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाए. चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से बाहर हुए ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे तक फिट हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया का ईशांत शर्मा का अच्छा अनुभव इसलिए वो टीम के अहम खिलाड़ी होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KKR vs KXIP : ग्‍लेन मैक्सवेल का बल्ला आज चलेगा! जानिए अब तक का रिकार्ड 

रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के मुखिया राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को लिखे लेटर में बताया है कि ईशांत 18 नवंबर से गेंदबाजी करना शुरू कर देंगे. आईपीएल में चोटिल होने के बाद ईशांत ईलाज के लिए एनसीए गए थे. रिपोर्ट के अनुसार एनसीए ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ईशांत को पूरी तरह से फिट घोषित किया जाए इससे पहले जरूरी है कि वह एक अभ्यास मैच खेलें. ईशांत की 2020 में दूसरी चोट है, इस साल फरवरी में वह अपना टखना चोटिल कर बैठे थे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा, 29 तारीख को सिडनी में दूसरा वनडे होगा जबकि तीसरा वनडे 1 दिसंबर को मानुका ओवर में होने वाला है. इसके बाद दौरे के टी20 सीरीज का आगाज होगा. पहला टी-20 मानुका ओवर में चार दिसंबर को होने वाला है. दूसरा टी-20 मुकाबला छह दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टी-20 8 दिसंबर को सिडनी में होगा.वनडे और टी-20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया अपना दम टेस्ट सीरीज में दिखाने वाली है. टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड में होने वाला है. ये टेस्ट मैच पिंक बॉल से होगा और भारत विदेशी जमीन पर पहली बार पिंक बॉल से टेस्ट खेलने वाली है. दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर मेलबर्न में होगा, तीसरा टेस्च 7 से 11 जनवरी सिडनी और दौरे का आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से 19 तक ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : BCCI ने जारी किया प्लेऑफ का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगा फाइनल

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया और भारत की टी20 सीरीज एक एक से बराबर रही थी. टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था और पहली बार कंगारुओं ने धूल उनकी जमीन पर धूल चटाई थी. दूसरी ओर वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था. अब देखना होगा कि विराट एंड कंपनी के सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा इस बार ऑस्ट्रेलिया में क्या कमाल दिखाते हैं.

 

(IANS के साथ)