logo-image

IND vs AUS : पिच, वेदर और प्लेइंग-XI, जानें तीसरे T20 से जुड़ी अहम बातें

IND vs AUS Weather Update and Pitch Report : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. तो आइए इस आर्टिकल में आपको गुवाहाटी के मौसम के बारे में बताते हैं...

Updated on: 27 Nov 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Weather Update and Pitch Report : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जीत दर्ज करके भारतीय टीम सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. वहीं, कंगारू टीम जीत के साथ सीरीज में वापसी करना चाहेगी. मगर, इस वक्त भारत के ज्यादातर क्षेत्रों में ठंड ने दस्तक दे दी है और मौसम बदल रहा है. ऐसे में मैच होने के लिए मौसम का साफ रहना जरूरी है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको गुवाहाटी के मौसम के बारे में बताते हैं...

कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. अब अगर मंगलवार को होने वाले मैच के दौरान मौसम की प्रिडिक्शन की बात करें, तो बारिश के चांसेस काफी कम हैं. पूर्वानुमान के अनुसार, 28 नवंबर को दोपहर में 5 और रात में बारिश के 6% चांसेस हैं. इसके अलावा तापमान 29 से 17 डिग्री तक रह सकता है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. जबकि ह्यूमिडिटी 69% से 92% तक रह सकती है. 

ये भी पढ़ें : Cameron Green : कैमरॉन ग्रीन को ट्रेड करके RCB से हुई है सबसे बड़ी गलती, ये 3 वजह दे रही गवाही

कैसी होगी बरसापारा स्टेडियम की पिच?

IND vs AUS के बीच तीसरा टी-20 मैच बरसापारा स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जाएगा. अब अगर, बरसापारा स्टेडियम की पिच की बात करें, तो ये पिच हमेशा ही बैटिंग फ्रेंडली रहती है, जहां पर एक बड़ा स्कोर बनाया जा सकता है. लेकिन अगर विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो लो स्कोरिंग मैच भी देखने को मिल सकता है. इस स्टेडियम में लाइट्स में बल्लेबाजी करने थोड़ा मुश्किल रहता है. अगर पिच पर बारिश के बाद मैच होता है तो बल्लेबाजों को और ज्यादा दिक्कत हो सकती है.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

भारतीय क्रिकेट टीम : यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम : स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, तनवीर सांघा.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : हो गया खुलासा ! इस वजह से गुजरात छोड़ MI में लौटे हार्दिक पांड्या