logo-image

टीम इंडिया में विकेटकीपर की अदला-बदली पर भड़के गौतम गंभीर, बोली ये बात

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट से पहले रिद्धिमान साहा के स्थान पर ऋषभ पंत को चुनने के कारण भारतीय टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए थे.

Updated on: 26 Dec 2020, 06:17 AM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट से पहले रिद्धिमान साहा के स्थान पर ऋषभ पंत को चुनने के कारण भारतीय टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए थे. गंभीर ने कहा था कि कोई दूसरी टीम स्थिति के आधार पर इस तरह से विकेटकीपरों को रोटेट नहीं करती है जिस तरह से भारत करती है.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद आमिर के संन्यास पर इंजमाम ने तोड़ी चुप्पी, बोली ये बात

गंभीर ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रिद्धिमान साहा ने इस सीरीज में सिर्फ एक टेस्ट खेला है और उन्होंने अच्छा नहीं किया तो उन्हें बाहर कर दिया गया. सोचिए अगर पंत इस टेस्ट में या तीसरे टेस्ट में अच्छा नहीं करते हैं तो क्या होगा. तब आप क्या करेंगे? क्या आप वापस रिद्धिमान साहा के पास जाएंगे.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर एक बार फिर विराट कोहली हुए ट्रोल, ये ट्वीट बना मुसीबत

गंभीर ने कहा कि लगातार बदलावों से असुरक्षा की भावना आती है उसी कारण यह लोग परेशान रहते हैं. उन्होंने कहा इसलिए टीम अनसैटल लगती है क्योंकि कोई भी सुरक्षित नहीं है. पेशेवर खेल में सुरक्षा ही सब कुछ है. जब कोई देश का प्रतिनिधित्व करता है तो उसके पास प्रतिभा होती है. वह सिर्फ सुरक्षा की भावना चाहते हैं. भारत के अलावा कोई और विकेटकीपरों को स्थिति के आधार पर इस तरह रोटेट नहीं करता

ये भी पढ़ें:Ind vs Aus: अजिंक्य रहाणे का बड़ा खुलासा, बताया क्यों हारे पहला टेस्ट

उन्होंने कहा यह पंत और साहा दोनों के लिए गलत है. आप यह विकेटकीपरों के साथ नहीं करते हैं. आप यह गेंदबाजों के साथ करते हैं. विदेशों में आप स्थिति के हिसाब से दो स्पिनर खेलाते हो. यह समझ में आता है लेकिन विश्व की दूसरी कौनसी टीम स्थिति के हिसाब से विकेटकीपर बदलती है.खैर, दूसरा टेस्ट मैच शुरु हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.