logo-image

मोहम्मद आमिर के संन्यास पर इंजमाम ने तोड़ी चुप्पी, बोली ये बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक का मानना है कि मोहम्मद आमिर संन्यास विवाद का देश के क्रिकेट पर नकारात्मक असर पड़ेगा. 

Updated on: 25 Dec 2020, 04:13 PM

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक का मानना है कि मोहम्मद आमिर संन्यास विवाद का देश के क्रिकेट पर नकारात्मक असर पड़ेगा.  आमिर ने टीम प्रबंधन से मतभेदों के चलते हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इंजमाम ने लाहौर में गुरूवार को मीडिया से कहा   हमारे गेंदबाजी संसाधनों या ताकत पर आमिर के फैसले का असर नहीं पड़ेगा क्योंकि जिंदगी चलती रहती है लेकिन इसका असर हमारे क्रिकेट और उसके रसूख पर पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:Boxing Day Test के लिए टीम इंडिया की Playing XI, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंजमाम ने कहा कि इस तरह की चीजें होनी ही नहीं चाहिये. आमिर अगर टीम प्रबंधन में एक दो लोगों से नाखुश था तो उसे मुख्य कोच मिसबाह उल हक से सीधे बात करनी चाहिये थी. जरूरत पड़ने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से भी.  उसके बाद ही फैसला लेना चाहिये था.  उन्होंने कहा  उसके गेंदबाजी कोच वकार युनूस से मतभेद थे. अगर उसकी समस्या का हल नहीं निकलता तो उसे यह रास्ता अपनाना चाहिये था.

ये भी पढ़ें:Ind vs Aus: अजिंक्य रहाणे का बड़ा खुलासा, बताया क्यों हारे पहला टेस्ट

बता दें कि पाकिस्तान के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अचानक से करीब 28 साल की उम्र में कुछ दिन पहले संन्यास का ऐलान किया था. हालांकि वे टेस्ट क्रिकेट को तो पहले ही अलविदा कह चुके हैं, लेकिन वन डे और टी20 वे पाकिस्तान की ओर से खेल रहे थे. अब वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे. हालांकि दुनिया भर में जो टी20 लीग खेली जा रही हैं, उसमें वे खेलते रह सकते हैं. 

 

मोहम्मद आमिर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था. बताया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट मोहम्मद आमिर से किसी बात को लेकर नाराज था और दोनों की आपस में बन नहीं रही थी. इसलिए टीम से बाहर होने के बाद मोहम्मद आमिर ने ये फैसला किया. मोहम्मद आमिर स्विंग गेंदों के स्टार माने जाते हैं. अपनी इसी प्रतिभा के बल पर मोहम्मद आमिर ने दुनियाभर के कई दिग्गज बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है.  मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट में 119 विकेट लिए हैं. वहीं वन डे क्रिकेट में  81 और टी20 में 59 विकेट उनके नाम हैं.