logo-image

ICC World Cup 2023 Final: फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को सता रहा डर, पैट कमिंस ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को भारत के एक खिलाड़ी का डर सता रहा है. ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्टान पैट कमिंस ने फाइनल मैच से पहले शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और इसमें अपने डर का खुलासा किया. 

Updated on: 19 Nov 2023, 01:17 PM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया की टीम में भी शमी का खौफ
  • कैप्टन पैट कमिंस ने किया शमी के नाम का खुलासा
  • 'आस्ट्रेलियाई टीम के लिए खतरा हैं मोहम्मद शमी'

New Delhi:

IND vs AUS World Cup 2023 Final: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला कुछ ही देर में गुजरात में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है. फाइनल मैच में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने हैं. मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को भारत के एक खिलाड़ी का डर सता रहा है. ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्टान पैट कमिंस ने फाइनल मैच से पहले शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और इसमें अपने डर का खुलासा किया.

ये भी पढ़ें: World Cup: क्या भारत बनेगा विश्व विजेता? 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के आंकड़े देते हैं ये संकेत

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं मोहम्मद शमी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पैट कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सबसे बड़ा खतरा है. बता दें कि मोहम्मद शमी पिछली 6 पारियों में 23 विकेट लेकर विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुके हैं. इसी को देखते हुए पैट कमिंस ने कहा कि, "भारत एक अच्छी टीम है और मोहम्मद शमी एक बड़ा खतरा हैं."

दर्शकों की आवाज बंद करना चाहते हैं कमिंस

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने अपनी जीत पर भरोसा जताया. उन्होंने उम्मीद जताई कि 1.50 लाख दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में टीम इंडिया के फैन्स जबरदस्त समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला ये समर्थन एकतरफा होगा, लेकिन इन दर्शकों की आवाज को चुप कराने से ज्यादा संतोषजनक और कुछ नहीं हो सकता. कमिंस ने कहा कि, "ये एक ऐसी चीज है जिसे आपको अपनाना होगा, तैयार भी रहना होगा. इससे प्यार भी करना होगा और इसे आप अच्छी तरह जानते हैं. जाहिर तौर पर क्राउड एक तरफ रहने वाला है लेकिन इस भीड़ को चुप होते देखने से ज्यादा संतोषजनक और कुछ नहीं और कल हमारा यही टारगेट है."

ये भी पढ़ें: 140 करोड़ भारतीय कर रहे हैं आपकी जय-जयकार, पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी शुभकामनाएं

पिट को लेकर कमिंस ने कही ये बात

वहीं नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई स्किपर ने कहा, "ये जाहिर तौर पर दोनों ही टीमों के लिए एक जैसी होने वाली है. इसमें कोई दोराय नहीं कि अपने देश में, अपने विकेट पर खेलने के कुछ फायदे होते हैं." उन्होंने कहा कि, लेकिन हम भी यहां पर बहुत क्रिकेट खेल चुके हैं. यह बराबरी का मैच है." कमिंस ने कहा कि, "ऐसे 6-7 लोग हैं जिन्होंने 2015 में जीत हासिल की, इसलिए वे उस भावना को जानते हैं और वहां जाने से डरेंगे नहीं, बहादुर बनें और खेल को आगे बढ़ाएं."

ये भी पढ़ें: Uttarkashi: टनल में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए अभियान जारी, अब पहाड़ के ऊपर की जा रही ड्रिलिंग