logo-image

Ind vs Aus: Covid का साया टेस्ट सीरीज पर छाया, मैदानों की होगी अदला-बदली

टीम इंडिया पहला टेस्ट हार चुकी है और अब मेलबर्न में उनका दूसरा टेस्ट मैच होने वाला है. जो 26 दिसंबर से होगा जबकि सीरीज कगी तीसरा मैच 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा जबकि आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी 2021 ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

Updated on: 20 Dec 2020, 11:53 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (India) पहला टेस्ट हार चुकी है और अब मेलबर्न में उनका दूसरा टेस्ट मैच होने वाला है. जो 26 दिसंबर से होगा जबकि सीरीज कगी तीसरा मैच 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा जबकि आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी 2021 ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. लेकिन अब रिपोर्ट सामने आ रहा है कि आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए मैदानों की अदला बदली हो सकती है. दरअसल, सिडनी में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ चल रही चार मैचों की सीरीज के आखिरी दो टेस्ट के स्थलों में अदला बदली करने पर विचार कर सकता है. सिडनी के उत्तरी समुद्र इलकों पर वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया था. ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार सीए के अनुसार अब भी पहली प्राथमिकता सात से 11 जनवरी के बीच सिडनी में मैच आयोजित करना है लेकिन सिडनी और ब्रिस्बेन के बीच तीसरे और चौथे टेस्ट मैच की अदला बदली पर सोचा जा रहा है और विकल्प तलाशा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: OMG: 19 दिसंबर, टीम इंडिया के लिए कभी खुशी...कभी गम

सामने आई कुछ रिपोर्ट्स में सामने आया है कि अगर ऐसा होता है तो ब्रिस्बेन में 15 से 19 जनवरी के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण चोट से उबर रहे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज सीन एबट दोनों ही सिडनी से मेलबर्न चले गये जहां 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाना है. रिपोर्ट के अनुसार एक वैकल्पिक योजना दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच को मेलबर्न में आयोजित हो सकती है. इसमें कहा गया है मेलबर्न में अगले दो टेस्ट मैचों का आयोजन अगला विकल्प हो सकता है. भारत पहला टेस्ट मैच आठ विकेट से गंवाने के बाद सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज में इस नंबर पर करेंगे रोहित शर्मा बल्लेबाजी, जानिए कहां

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरान आने वाले दिनों में काफी मुश्किल होने वाला है क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं होंगे जबकि मोहम्मद शमी भी चोट के कारण बार हो गए है. बता दें कि कोविड के मामले पहले एडिलेड में भी थे लेकिन उसके बाद हालत काबू में आने पर टीम ने मैच खेला. लेकिन अब सिडनी में बढ़ते मामलों के देखते हुए बोर्ड बड़े फैसले ले सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में कुछ प्रतिशत फैंस को मैदान पर आने की अनुमति दी गई है.