logo-image

दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया HomeWork, भारत के लिए बनाया खास प्लान

ऑस्टेलिया ने शनिवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली नए खिलाड़ियों की भारतीय टीम के खिलाफ अपना होमवर्क कर लिया है.

Updated on: 25 Dec 2020, 12:35 PM

नई दिल्ली:

ऑस्टेलिया ने शनिवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली नए खिलाड़ियों की भारतीय टीम के खिलाफ अपना होमवर्क कर लिया है. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने यह बात कही. दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली नहीं होंगे क्योंकि वो अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं. रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे. मोहम्मद शमी भी चोटिल हैं इसलिए वह भी नहीं खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें: Boxing Day Test के लिए टीम इंडिया की Playing XI, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पेन ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से पहले संवाददाताओं से कहा हम जानते हैं कि कुछ खिलाड़ी उनकी टीम में आएंगे, जैसे पंत, वो खतरनाक खिलाड़ी हैं अगर हम इन खिलाड़ियों को थोड़ा बहुत मौका देते हैं तो यह लोग काफी कुछ कर सकते हैं. इसलिए हमें उसी तरह से वार करने होंगे जिस तरह से हमने एडिलेड में किया था. हम जानते हैं कि हमने पहला टेस्ट जीता है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि हम दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ही टक्कर में आ पाए थे. बता दें कि टीम इंडिया की प्लेइंगल  इलेवन का ऐलान हो गया है लेकिन पंत को मौका मिला है लेकिन लोकेश राहुल मौका नहीं दिया गया है.

 

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा कि सीरीज से पहले हमने उनके सभी खिलाड़ियों को लेकर होमवर्क किया, उनकी कमजोरी और मजबूत पक्ष क्या हैं और कुछ एरिया निकाले जहां हम उनके बल्लेबाजों पर आक्रमण कर सकते थे, ये इससे उलट उनके गेंदबाजों के खिलाफ रन कर सकते हैं. सीरीज से पहले ही यह सभी चीजें की जा चुकी हैं. हमने एक बार उन चीजों को दोबारा देखा. इस बार भी हमारा ध्यान इस टेस्ट मैच पर है. हम उन चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करेंगे जो हम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अभी नहीं खेल पाएंगे भुवनेश्वर कुमार, आईपीएल 2021 में करेंगे वापसी 

उन्होंने कहा, "हमने इस बात पर चर्चा की है कि कौन खेल सकता है और उनकी टीम किस तरह की हो सकती है. हमने उनके कुछ नए खिलाड़ियों के खिलाफ रणनीति बनाई है. पेन ने कहा कि उनकी टीम का ध्यान अच्छी शुरुआत और दूसरा जीतने पर है. पिन ने बताया कि हमने इस पर बात की है कि हमारे लिए पहले टेस्ट मैच जैसी सोच के साथ उतरना कितना जरूरी है. हमें उन्हें बैकफुट पर धकेलने की कोशिश करनी होगी जैसा हमने एडिलेड में किया था और अगर हम यह कर सके, तो तीसरा और चौथा टेस्ट काफी रोचक हो जाएंगे. दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है.