logo-image

Boxing Day Test: टीम इंडिया को 5 गेंदबाजों के साथ खेलना चाहिए, जानिए किसने कहा

टीम इंडिया के लिए अब दूसरे टेस्ट के लिए सबसे बड़ी मुसीबत उनका ओपनिंग ऑर्डर है. टीम इंडिया ने पहले मैच में लचर प्रदर्शन किया था जिसका गवाह हर क्रिकेट फैंस है.

Updated on: 23 Dec 2020, 10:58 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए अब दूसरे टेस्ट के लिए सबसे बड़ी मुसीबत उनका ओपनिंग ऑर्डर है. टीम इंडिया ने पहले मैच में लचर प्रदर्शन किया था जिसका गवाह हर क्रिकेट फैंस है. भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की खराब बल्लेबाजी उनकी आलोचनाओं का कारण बना. अब बॉक्सिंग डे टेस्ट का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन ओपनिंग कौन करेगा ये सवाल सबसे बड़ा. अब गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन बताई है साथ ही उन्होंने टीम इंडिया को खास सलाह भी दी है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली Good News, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ फिट

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिये और कप्तान अजिंक्य रहाणे को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिये. भारतीय टीम को चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में तीन दिनों के अंदर आठ विकेट की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.एडिलेड में खेले गये डे नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में टीम टेस्ट में अपना सबसे कम स्कोर 36 रन पर आउट हुई थी. टीम के नियमित कप्तान कोहली के के बाद अब रहाणे ये भूमिका निभाएंगे. गंभीर ने कहा मैं रहाणे को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहूंगा. वह अभी कप्तान है तो उसे आगे बढ़ कर टीम का नेतृत्व करना होगा. ऐसे में रहाणे को विराट कोहली की जगह चौथे नंबर पर खेलना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Boxing Day टेस्ट से पहले क्यों टेंशन में है टीम इंडिया, जानिए यहां

दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे गंभीर ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में लोकेश राहुल, ऋषभ पंत और शुभमन गिल को अंतिम 11 में शामिल करने की वकालत की. गौतम गंभीर ने कहा कि राहुल को पांचवें जबकि पंत को छठे क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिये. इसके बाद रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का नंबर आयेगा. मैं चाहता हूं कि टीम में पांच गेंदबाज रहे. उन्होंने पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मौका देने का समर्थन करते हुए कहा मैं चाहता था कि पहले टेस्ट में शॉ खेले क्योंकि अगर किसी खिलाड़ी ने चार टेस्ट मैच में एक शतक लगाया और दो अर्धशतक लगाया है तो आप उससे सीरीज शुरु करना चाहेंगे. गंभीर ने शॉ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने न्यूजीलैंड में मुश्किल परिस्थितियों में अर्धशतक लगाया था.

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा के साथ की शादी, देखें तस्वीरें 

भारत की सलामी जोड़ी पहले टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. हालांकि गंभीर का मानना है कि मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल पारी का आगाज करना और पुजारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करें. कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है जिसमें कहा जा रहा है कि लोकेश राहुल का खेलान दूसरे टेस्ट में तय है और वो ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं.