logo-image

दूसरे टेस्ट में खेल सकता है टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी, BCCI ने किया बड़ा इशारा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरु हो गया है. दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में बॉक्सिंग डे पर होने वाला है. टीम इंडिया को पहले  टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और अब सीरीज में 0-1 से पीछे है

Updated on: 23 Dec 2020, 05:15 PM

नई दिल्ली:

भारत (India Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच दूसरे टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरु हो गया है. दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में बॉक्सिंग डे पर होने वाला है. टीम इंडिया को पहले  टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और अब सीरीज में 0-1 से पीछे है. अजिंक्य रहाणे इस मैच की कप्तानी करने वाले हैं क्योंकि विराट कोहली स्वदेश लौट गए हैं. पहले मैच में प्लेइंग इलेवन सवालों के घेरे में थी जिसके बाद अब दूसरे टेस्ट में अंतिम ग्याराह में बदलाव होने वाला है.

ये भी पढ़ें: Ms Dhoni 23 दिसंबर को क्यों होने लगे सोशल मीडिया पर ट्रेंड

टीम इंडिया ने मेलबर्न के मैदान पर प्रैक्टिस कैंप लगाया जिसमे टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस की. BCCI ने एक इशारा करते हुए बता दिया कि अगले मैच की प्लेइंग इलेवन क्या होने वाली है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट बोल चुके थे कि टीम इंडिया को पांच गेंदबाज और छह बल्लेबाजों के साथ मेलबर्न में उतरना चाहिए. अब BCCI के इशारे से लग रहा है कि मेलबर्न टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे छह बल्लेबाजों के साथ उतरेंगे और पुरानी हार को भूल आगाज करेंगे.

ये भी पढ़ें: मेलबर्न में टीम इंडिया का Highest और Lowest स्कोर टेस्ट में क्या है, पढ़िए यहां

BCCI द्वारा जारी इस वीडियो में दिखा गया है कि रवींद्र जडेजा ने बॉलिंग की प्रैक्टिस की इसके साथ साथ उन्होंने बल्लेबाजी में कुछ शॉट्स लगाए. ये इसलिए क्योंकि वनडे और टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था, हालांकि कनकशन के कारण जडेजा पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे लेकिन जारी की गई वीडिेयो से लग रहा है जडेजा दूसरे टेस्ट में खेलेंगे.

अगर जडेजा प्लेइंग इलेवन में आते हैं कि शायद हनुमा विहारी को बाहर किया जा सकता है क्योंकि पहले से कुछ बदलाव होने बाकी है. रिपोर्ट्स जो सामने आई है उसमें बताया जा रहा है कि शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाण, लोकेर राहुल, ऋषभ पंत बल्लेबाज के तौर पर खेंलेगे जबकि रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को ऑलराउंडर के रोल में होंगे. तेज गेंदबाजी की कमांड जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज संभाल सकते हैं. ऐसे में पृथ्वी शॉ, साहा और हनुमा विहारी बाहर बैठना तय लग रहा है.