News Nation Logo

BREAKING

Ms Dhoni 23 दिसंबर को क्यों होने लगे सोशल मीडिया पर ट्रेंड

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने एम एस धोनी ने 15 अगस्त की शाम को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया था.

By : Ankit Pramod | Updated on: 23 Dec 2020, 03:30:50 PM
Ms Dhoni

Ms Dhoni (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान ने Ms Dhoni ने 15 अगस्त की शाम को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया था. हालांकि एम एस धोनी को अब टीम इंडिया के खेलते हुए नहीं देखा जाएगा लेकिन आईपीएल में वो खेल रहे हैं. इस साल आईपीएल यूएई में हुआ था और चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और पहली बार माही की चेन्नई सुपरकिंग्स टॉप चार में नहीं थी. खैर, ये बात माही के संन्यास जुड़ी थी लेकिन 23 दिसंबर की तारीख को एम एस धोनी का नाम क्यों सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा इसकी जानकारी आपको देते हैं.

ये भी पढ़ें: Boxing Day टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने ओपनिंग जोड़ी की सेट, देखें वीडियो

दरअसल, 23 दिसंबर ये वो तारीख है जब टीम इंडिया के कप्तान एम एस धोनी ने डेब्यू किया था. धोनी का डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ हुआ था जबकि पहले मैच में वो शून्य पर आउट हुए थे. आज 23 तारीख हैं और माही के फैंस ने उन्हें ट्रिब्यूट देते हुए सोशल मीडिया पर #MsDhoni ट्रेंड किया और अपने संदेश दिए.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली Good News, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ फिट

बता दें कि अपने डेब्यू के बाद धोनी का बल्ला कुछ शांत रहा था लेकिन बाद में धोनी की आंधी ऐसी आई की बड़े बड़े गेंदबाजों ने उनके आगे घुटने टेक दिए. माही को 2007 में टी-20 की कप्तानी दी गई जिसमें उन्होंने टीम इंडिया को चैंपियन बनाया. इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया टेस्ट में नंबर वन बनाया और फिर साल 2011 में वर्ल्ड कप विजेता बनाया. माही को क्रिकेट के मैदान पर कैप्टन कूल, फिनिशर के नाम से जाना जाता है.

ये भी पढ़ें: Boxing Day टेस्ट से पहले क्यों टेंशन में है टीम इंडिया, जानिए यहां

भारत के लिए एम एस धोनी ने 90 टेस्ट में 39.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं. वनडे में माही ने 350 मैच खेले हैं और 10773 रन बनाए हैं जिसमें 10 शतक और 73 अर्धशतक शामिल हैं. एम एस धोनी ने 98 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें 1617 रन बनाए हैं. टीम इंडिया के लिए आखिरी बार माही को साल 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ देखा गया था. खास बात ये है कि धोनी का करियर रन आउट से शुरू हुआ था जबकि अंत भी रनआउट पर हुआ. माही की कामयाबी को क्रिकेट की दुनिया को आज भी याद किया जाता है जबकि उनकी कम हमेशा क्रिकेट फैंस को खलेगी.

 

 

 

First Published : 23 Dec 2020, 02:23:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ms Dhoni