News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया का सिरदर्द बढ़ा, कोच जस्‍टिन लैंगर भारतीय गेंदबाजों पर बोले.....

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को कहा कि वह भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का काफी सम्मान करते हैं, लेकिन उनकी टीम के बल्लेबाज उनकी रणनीतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

Bhasha | Updated on: 25 Nov 2020, 02:09:27 PM
rickey ponting

Justine Langer rickey ponting (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को कहा कि वह भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का काफी सम्मान करते हैं, लेकिन उनकी टीम के बल्लेबाज उनकी रणनीतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और आगामी सीरीज में उनकी किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को लिमिटेड ओवरों के मुकाबले के साथ होगी. जस्‍टिन लैंगर ने कहा कि दोनों टीमों के मजबूत होने के कारण यह मुकाबला रोमांचक होगा. सीरीज के आधिकारिक प्रसारणकर्ता सोनी नेटवर्क की आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में जस्‍टिन लैंगर ने कहा, हमें पता है कि जसप्रीत बुमराह विश्व स्तरीय गेंदबाज है और मोहम्मद शमी पारी का आगाज करने के लिए शानदार साथी है. हम इसका काफी सम्मान करते हैं लेकिन आईपीएल के जरिए और पिछले कुछ साल में हमारे खिलाड़ियों ने उन्हें काफी खेला है. 

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के ग्रैग बारक्ले बने ICC के नए चेयरमैन, इमरान ख्वाजा को पछाड़ा 

जस्‍टिन लैंगर ने कहा कि हमने पिछले कुछ साल में भारत के खिलाफ 14 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और दोनों टीमों ने सात-सात मुकाबले जीते हैं. तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारत मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के साथ आस्ट्रेलिया का दौरा कर रहा है, जिसमें मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर भी शामिल हैं. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के साथ रविंद्र जडेजा को जगह मिली है. जस्‍टिन लैंगर ने कहा कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चुनौती के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, हमारे खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ काफी खेले हैं और इस मुकाबले के संदर्भ में मुझे यह पसंद है, आप देखते हैं कि कौन सी टीम प्रगति कर रही है, कौन सा खिलाड़ी प्रगति कर रहा है. अब हम एक-दूसरे के खिलाफ काफी खेल चुके हैं. जस्‍टिन लैंगर ने कहा, हम उनका काफी सम्मान करते हैं, उनके स्पिनरों का काफी सम्मान करते हैं, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और नवदीप सैनी का सम्मान करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND VS AUS : टेस्‍ट, वन डे और T20 में कौन सी टीम है भारी, रुद्र प्रताप बोले......

जस्‍टिन लैंगर ने चोट के कारण भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नहीं खेल पाने से जुड़े सवाल पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए कहा कि यह उनकी समस्या नहीं है. रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी और उन पर टेस्ट सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. जस्‍टिन लैंगर ने कहा, यह हमारा काम नहीं है, हमारे पास अपनी चुनौतियां हैं, मैच की सुबह एक समूह के रूप में हम पहली बार एक साथ आएंगे इसलिए यह भारत पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनते हैं. कोच को अपने गेंदबाजों पर गर्व है और उन्होंने उन्हें शानदार करार दिया. उन्होंने कहा, हमारे पास काफी गहराई है, हमने पूरी एशेज सीरीज के दौरान यह दिखाया. हम विभिन्न हालात और वे कैसा महसूस कर रहे हैं इसके अनुसार अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल करने में सफल रहे. लैंगर ने कहा, हमारे पास मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड हैं. हमारे पास जेम्स पेटिनसन, सीन एबट और माइकल नेसेर हैं जो टीम में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि हम किसी भी हालात के अनुसार गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : स्‍टीव स्‍मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को दी चुनौती, अच्छी शॉर्ट गेंदें नहीं करा सकते 

जस्‍टिन लैंगर ने स्पष्ट किया कि सिर में चोट लगने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में नहीं खेल पाए स्टीव स्मिथ को इस सीरीज के लिए प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. उन्होंने कहा, बेशक स्टीव सीधे टीम में जगह बनाएगा और इससे हमारा सिर दर्द बढ़ेगा लेकिन यह अच्छा सिर दर्द है. चयन को लेकर काफी बात हो रही है, इससे थोड़ा सिरदर्द बढ़ता है लेकिन मैं वादा करता हूं कि यह काफी अच्छा सिरदर्द है. लैंगर के अनुसार आगामी सीरीज कोविड-19 महामारी के कारण मुश्किल हालात के दौरान दोनों देशों के लोगों के लिए खुशी लेकर आएगी. 

First Published : 25 Nov 2020, 01:16:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.