logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: टीम इंडिया हो जाओ तैयार! 4 स्पिनर के साथ भारत आ रहा है ऑस्ट्रेलिया, टीम का हुआ ऐलान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए 4 स्पिनर्स को भी शामिल किया गया है.

Updated on: 11 Jan 2023, 09:00 AM

नई दिल्ली:

India vs Australia: भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस स्क्वाड में 22 साल के युवा स्पिनर टॉड मर्फी (Todd Murphy) को मौका मिला है. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चिंता स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और बेहतरीन ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) का चोटिल होना है. हालांकि की कैमरून ग्रीन सीरीज के शुरुआती मुकाबले में टीम में शामिल होंगे, लेकिन मिचेल स्टार्क नागपुर (Nagpur) में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर रहेंगे. बता दें कि ग्रीन और स्टार्क साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोट के शिकार हो गए थे. इन दोनों खिलाड़ियों की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : 98 पर out हो गए थे Shanaka, Rohit ने अपील ली वापस, श्रीलंकाई कप्तान ने पूरा किया शतक

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए 4 स्पिनर्स को भी शामिल किया गया है. सेलेक्टर्स ने एडम जंपा (Adam Zampa) की जगह ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को तरजीह दिया है. टॉड मर्फी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी धमाल मचाया. उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में मौका दिया है. ऑस्ट्रेलिया के पूरे स्क्वॉड पर नजर डाली जाए तो टॉड मर्फी, एश्टन एगर, मिचेल स्वेपसन और नाथन लियोन स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किए गए हैं. इसके अलावा कंगारू टीम में एक और अनकैप्ड खिलाड़ी और तेज गेंदबाज लांस मॉरिस (Lance Morris) को भी जगह मिली है. 

ऑस्ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने मर्फी के चयन को जायज बताता है. उनका कहना है कि मर्फी ने शेफील्ड शील्ड में शानदार प्रदर्शन किया. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ए और प्राइम मिनिस्टर इलेवन के लिए भी उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा था. यही वजह है कि वह एक मजबूत स्पिन के रूप में नजर आए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: हिटमैन की बैटिंग से MI की बल्ले-बल्ले, अब कोई टेंशन नहीं!

भारतीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान),एश्टन एगर, डेविड वार्नर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन.