logo-image

Rinku Singh : फिनिशर रिंकू सिंह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जानकर नहीं कर पाएंगे यकीन

IND vs AUS 5th T20I : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में रिंकू सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया है, लेकिन आखिरी टी20 मैच में उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ, जो पहले नहीं हुआ था.

Updated on: 04 Dec 2023, 02:53 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20I : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है. टीम इंडिया ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया. अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम था. टीम इंडिया को इस सीरीज से सूर्यकुमार यादव जैसा कप्तान मिला. इसके अलावा रवि बिश्नोई जैसा स्पिन गेंदबाज भी मिला. वहीं यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे शानदार ओपनर और रिंकू सिंह जैसे फिनिशर भी टीम इंडिया को मिला. ये सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दिखा रिंकू सिंह का जलवा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टी20 सीरीज में रिंकू सिंह ने अपने खेल से खासा प्रभावित किया. पूरे सीरीज के दौरान अपनी फिनिशर भूमिका से वह काफी सुर्खियों में रहे. उन्होंने कई बार आखिरी में जाकर मैदान पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और टीम को एक अच्छा टोटल तक पहुंचाने का काम किया. उनके फिनिशिंग स्टाइल को देखकर लोग उनकी तुलना दुनिया के महान फिनिशिर एमएस धोनी से भी करने लगे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में रिंकू सिंह के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हुआ.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, सभी टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

आखिरी मैच में रिंकू के नाम दर्ज हुआ खराब रिकॉर्ड

दरअसल, इस मैच में टीम इंडिया ने सिर्फ 46 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे और उसके बाद रिंकू सिंह को बल्लेबाजी करने मैदान पर आना पड़ा. इस बार रिंकू को टीम की पारी को संभालकर आगे बढ़ाना था. रिंकू 7 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बना चुके थे. लेकिन फिर पारी को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने तनवीर सांघा की एक गेंद पर शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन फिर वह गेंद की अच्छी टाइमिंग नहीं कर पाए और टिम डेविड को अपना कैच थमा बैठे. इस तरह से Rinku Singh ने 8 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

साउथ अफ्रीका सीरीज में रिंकू से होंगी काफी उम्मीदें

रिंकू सिंह के इटरनेशनल करिकर में ऐसा पहली बार हुआ है कि वह सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हो गए हैं. इससे पहले हमेशा उनका स्कोर डबल डिजिट में रहा है. अब रिंकू सिंह की असली परीक्षा साउथ अफ्रीका दौरे पर होगी. वहां उन्हें खुद को साबित करना होगा.