logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, सभी टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

IPL 2024 : 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इस बार के ऑक्शन में इन पांच खिलाड़ियों के पीछे सभी टीम पड़ सकती है, और इन पर 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली भी लग सकती है.

Updated on: 04 Dec 2023, 01:38 PM

नई दिल्ली:

Most Expensive Players of IPL 2024 : आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित होना है. इस ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. हर बार की तरह इस बार भी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होने वाली है. हालांकि, इस बार हर फ्रेंचाइजी और टीम के कोचिंग स्टाफ की नजर हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर जरूर होगी. चलिए जानते हैं कि किस-किस खिलाड़ी को नीलामी में मोटी रकम मिल सकती है. 

ट्रेविस हेड

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने फाइनल में भारत के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को पांचवी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया. इसके अलावा सेमीफाइनल मैच में भी उनके बल्ले से फिफ्टी निकली थी. ट्रेविस हेड ने सिर्फ 6 मैच 54.83 की औसत और 127.51 की शानदार स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा था. ट्रेविस हेड का बल्ला बड़े मैच में जमकर बोलता है. ऐसे में ऑक्शन में सभी टीमों की नजर उनपर रहने वाली है और उन्हें मोटी रकम मिल सकती है.

रचिन रविंद्र

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया. वह वर्ल्ड कप में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज थे. उन्होंने 10 मैचों में 64.22 की औसत और 106.44 की स्ट्राइक रेट से कुल 578 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक निकले थे. इसके अलावा  रचिन एक स्पिन ऑलराउंडर हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए 5 विकेट भी चटकाए थे. ऑक्शन में सभी टीमें उनपर बड़ा दांव लगा सकती है.

गेराल्ड कोएत्जी

साउथ अफ्रीका के युवा गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने वर्ल्ड कप 2023 में शानदार खेल दिखाया. वह इस वर्ल्ड कप में पांचवे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. उन्होंने 8 मैचों में 19.80 की औस, और 6.23 की इकोनॉमी रेट से कुल 20 विकेट अपने नाम किए थे. उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 44 रन देकर 4 विकेट लेना रहा था.

मिचेल स्टार्क

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क एक बार फिर आईपीएल में वापसी हो रही है. वह लंबे वक्त से आईपीएल का हिस्सा नहीं बने थे, लेकिन आईपीएल 2024 से वह फिर से इस लीग में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेरा था.  उनके पास स्पीड है और काफी अनुभव भी है. ऐसे में IPL 2024 Auction में हर टीम उन्हें टारगेट करने की कोशिश करेगी. ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि ऑक्शन में उन्हें काफी मोटी रकम मिल सकती है.

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान के साथ-साथ बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया है. उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. वह आईपीएल में भी गेंद और बल्ले दोनों के कमाल दिखा चुके हैं. लिहाजा, पैट कमिंस टी20 में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, और ऐसे में कई टीमें उनपर बड़ा दांव लगा सकती है.