logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS 4th T20 : अंधेरे में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच? रायपुर स्टेडियम से कटी बिजली, 3.25 करोड़ रुपये का बिल

IND vs AUS 4th T20 : क्या आपने कभी अंधेरे स्टेडियम में किसी क्रिकेट मैच को देखा है? नहीं तो कुछ ऐसा ही हो सकता है. दरअसल रायपुर स्टेडियम की बिजली काट दी गई है जहां आज भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 मुकाबला खेला जाना है.

Updated on: 01 Dec 2023, 03:32 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 4th T20 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. इस सीरीज का चौथा मुकाबला आज रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले की शुरुआत शाम 7 बजे से होगा, लेकिन अब मैच शुरू हो पाएगा या नहीं, इसपर भी समस्या पैदा हो गई है. दरअसल, रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले बिजली काट दी गई है. इसका कारण स्टेडियम के ऊपर बकाया बिजली का बिल बताया जा रहा है जो 3.25 करोड़ है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले मैदान से कटी बिजली

भारत और ऑस्ट्रेलिया का चौथा टी20 मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैदान ने कई अंतरराष्ट्रीय मैचोंं की मेजबानी की है, लेकिन यहां एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला गया है, लेकिन आज इस मैदान पर पहली बार टी20 मैच खेला जाएगा और भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी. लेकिन इस मैच से पहले यहां एक बड़ी समस्या पैदा हो गई है. दरअसल मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले स्टेडियम की बिजली काट दी गई है, क्योंकि पिछले 5 सालों में बिजली का बिल जमा नहीं किया गया है, जो 3.25 करोड़ रुपये बकाया हो गया है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने वाले मिचेल मार्श का बेतुका बयान, कहा- 'मैं फिर से पैर...'

बिजली कटने के बाद छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के अनुरोध पर एक अस्थायी कनेक्शन स्थापित किया गया था, लेकिन यह केवल जहां दर्शन बैठते हैं वहां और पवेलियन के बॉक्स को कवर करता है. इस कारण आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 मैच के दौरान मैदान के फ्लडलाइट को जनरेटर से चलाना होगा.

3 करोड़ से ज्यादा का बिजली बिल बकाया

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम के निर्माण के बाद इसका रखरखाव लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को सौंप दिया गया, जबकि बाकी खर्चा के लिए खेल विभाग को जिम्मेदारी दी गई थी. बिजली बिल नहीं चुकाने के लिए दोनों विभाग एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. बिजली कंपनी ने बकाया बिल भुगतान के लिए पीडब्ल्यूडी और खेल विभाग को कई बार नोटिस भेजा, लेकिन अभी तक कोई भुगतान नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान? BCCI ने किया बड़ा खुलासा