logo-image

IND vs AUS Weather Update : चौथे T20 में बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा? जानें कैसा रहेगा रायपुर का मौसम

IND vs AUS Weather Update : आइए जानते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे टी-20 मैच में मौसम का हाल कैसा रहेगा? आइए आपको बताते हैं...

Updated on: 01 Dec 2023, 01:20 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Weather Update : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज खेला जाएग. ये अहम मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल सीरीज में टीम इंडिया के पास 2-1 की बढ़त है. मगर, अब इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगी. लेकिन, आइए मैच से पहले जान लेते हैं कि मौसम का हाल कैसा रहने वाला है?

कैसा रहेगा रायपुर का मौसम?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा मुकाबला रायपुर में खेला जाएगा. इस मैच में बारिश की संभावना काफी कम हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की मैच पूरे 20-20 ओवर का खेला जाएगा और रोमांच में कोई कमी नहीं आएगी. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, बारिश होने के चांसेस 6% हैं. वहीं, तापमान 31 से 20 डिग्री तक रह सकता है. हवा 7 से 10 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 66% से 82% तक रह सकती है.

कैसी रहेगी  पिच?

रायपुर के शहीद वीर नारायण इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर अब तक 2 आईपीएल और 8 चैंपियंस टी20 लीग के मुकाबले का आयोजन हो चुका है. इस दौरान सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है कि किसी टीम ने यहां 200 का आंकड़ा पार किया है. यही वजह है कि इस पिच पर गेंदबाजों को मदद मिलनी तय है. वहीं दूसरी पारी में यह पिच स्लो हो जाती है, जिसके बाद यह पिच स्पिनरों के लिए अनूकूल हो जाती है, लेकिन यहां दूसरी पारी में ओस के चलते रन चेज करना आसान हो जाता है. इसी वजह से टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी, ताकि चेज आसानी से हो सके.

ये भी पढ़ें : IND vs AUS 4th T20 : रायपुर के मैदान पर पहली बार खेला जाएगा T20 इंटरनेशनल मैच, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज

श्रेयस अय्यर की होगी वापसी

शहीद वीर नारायण स्टेडियम की पिच की बात करें, तो भारतीय सिलेक्टर्स ने भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए जब टीम चुनी थी, तब श्रेयस को भी चुना था. मगर, वह चौथे और पांचवें टी-20 मैच के लिए उपलब्ध होने वाले थे. ऐसे में अब चौथे मुकाबले में श्रेयस अय्यर की वापसी हो जाएगी. हालांकि, अब सवाल उठता है कि अय्यर की वापसी से किस प्लेयर को प्लेइंग-इलेवन से बाहर किया जाएगा? ये कहना गलत नहीं होगा कि अब तिलक वर्मा को बाहर करके कप्तान सूर्यकुमार यादव अय्यर को अंतिम ग्यारह में फिट करेंगे.