News Nation Logo

BREAKING

हार से बौखलाए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ Mind Game शुरू किया

ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जल्दी फॉर्म में लौटेंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर तीसरे टेस्ट मैच के लिए फिट लग रहे हैं.

IANS | Updated on: 30 Dec 2020, 03:28:54 PM
india vs aus

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जल्दी फॉर्म में लौटेंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर तीसरे टेस्ट मैच के लिए फिट लग रहे हैं. स्मिथ और लाबुशेन भारत के साथ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक ज्यादा रन नहीं कर पाए हैं. स्मिथ ने चार पारियों में महज 3.33 औसत से रन बनाए हैं जबकि लाबुशेन ने हालांकि स्मिथ से बेहतर किया है और चार पारियों में 32.25 की औसत से रन बनाए हैं. उन्होंने अभी तक कोई अर्धशतक नहीं जमाया है.

यह भी पढ़ें:16 टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने दिग्गजों को पीछे छोड़ा, जानिए कैसे

कमिंस ने कहा कि उनकी टीम के नंबर-3 और नंबर-4 बल्लेबाजों को फॉर्म हासिल करने के लिए ज्यादा पीछे देखने की जरूरत नहीं है. बिल्कुल भी दबाव नहीं है. हर खिलाड़ी उतार-चढ़ाव से गुजरता है. महान खिलाड़ी वापसी की राह खोज लेते हैं. किसी तरह का कोई दबाव नहीं है. वह अच्छा करेंगे. मैं इसे लेकर आश्वस्त हूं. उनकी तरह के खिलाड़ियों के साथ बोनस यह होता है कि आपको ज्यादा दूर देखने की जरूरत नहीं है. स्टीव ने लगभग 60 गेंदों पर शतक जमाया था, इस बात को महीना भर भी नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट में ही की शमी और अश्विन की बराबरी

कमिंस ने जब पूछा गया कि क्या ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की लगतार विफलता से गेंदबाजों को परेशानी हो रही है तो तेज गेंदबाज ने कहा मैं यह नहीं कहूंगा कि परेशानी हो रही है. ऐसा भी समय रहा है कि हमारे गेंदबाजों ने ज्यादा अच्छी गेंदबाजी नहीं की और बल्लेबाजों ने हमें मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला.  कमिंस ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की विफलता मानसिक नहीं है बल्कि भारतीय गेंदबाजों ने यह आश्वस्त किया है कि कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शतक न बना सके.

यह भी पढ़ें : कोच रवि शास्त्री ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ, बोले- विराट कोहली.....

पैट कमिंस ने कहा कि देखा जाए तो हमारे उनके गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है, चाहे प्रारूप कोई भी रहा हो. कई ऐसी अच्छी चीजें हैं जिनसे हम सीख सकते हैं. मैं यह नहीं कहूंगा कि यह मानसिकता है. अभी सिर्फ दो टेस्ट रहे हैं और हमने सिर्फ चार पारियां ही खेली हैं. यह कहने के लिए कि रवैया बदलने की जरूरत है उसके लिए यह काफी छोटे आंकड़े हैं. हां, निश्चित तौर पर कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें सुधारा जा सकता है. मुझे भरोसा है कि बल्लेबाज रास्ता निकाल लेंगे. कमिंस ने कहा कि वॉर्नर की वापसी से बाकी के बचे दो टेस्ट मैचों में टीम का मनोबल बढ़ेगा. तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आगे कहा कि हमारी परिस्थितियों में, हम काफी आत्मविश्वासी हैं. गाबा ऐसा मैदान है जहां हमने बीते कुछ वर्षो में काफी मैच जीते हैं और एससीजी ऐसा मैदान जहां हमने पिछले कुछ मैचों में काफी रन बनाए हैं. डेविड वॉर्नर का आना हमारे लिए काफी अच्छा रहेगा. लेकिन जैसा मैंने कहा कि हमारे सभी बल्लेबाज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के शानदार गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ शानदार रहे हैं इसलिए हमें ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है

 

 

First Published : 30 Dec 2020, 03:23:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus