News Nation Logo

कोच रवि शास्त्री ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ, बोले- विराट कोहली.....

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मेलबर्न टेस्ट में आस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत के बाद कहा है कि अजिंक्य रहाणे बेहद चतुर और शांत कप्तान हैं. उन्हें खेल की बहुत अच्छी समझ है.

IANS | Updated on: 29 Dec 2020, 03:47:47 PM
ravi shastri

ravi shastri (Photo Credit: File)

मेलबर्न :

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मेलबर्न टेस्ट में आस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत के बाद कहा है कि अजिंक्य रहाणे बेहद चतुर और शांत कप्तान हैं. उन्हें खेल की बहुत अच्छी समझ है. रवि शास्त्री ने साथ ही पहली पारी में अजिंक्य रहाणे की 112 रन की शानदार शतकीय पारी को मैच का टर्निंग  प्वाइंट बताया. भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट में ही की शमी और अश्विन की बराबरी

मैच के चौथे दिन मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया. रवि शास्त्री ने मैच के बाद कहा, वह बेहद चतुर कप्तान हैं. उन्हें खेल की बहुत अच्छी समझ है और वह मैच को अच्छे से पढ़ते हैं. मुझे लगता है कि उनके शांत स्वभाव से अपना डेब्यू मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को मैच के बीच में काफी मदद मिली है. उमेश यादव को खोने के बाद भी उनका प्रभाव शांत था. मुझे लगता है कि हमने एक शानदार काम किया.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : स्टीव स्मिथ और अश्विन की जंग पर क्या बोले दिग्गज, जानिए यहां 

रवि शास्त्री ने अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों को खेल की बहुत अच्छी समझ है और वे दोनों अलग अलग स्वभाव के हैं. कोच ने कहा, दोनों खेल के बहुत अच्छे कप्तान हैं. विराट बहुत भावुक हैं जबकि दूसरी ओर अजिंक्य बहुत शांत और रचनाकार हैं. यह उनकी विशेषता है. विराट आपके चेहरे के सामने अधिक होते हैं जबकि रहाणे बहुत ही शांत और शानदार तरीके से रहते हैं. लेकिन अंदर ही अंदर उन्हें पता है कि उन्हें क्या चाहिए?

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया का फेवरिट ओवरसीज वेन्यू बना एमसीजी, जानिए इस मैदान के आंकड़े 

रवि शास्त्री ने साथ ही पहली पारी में रहाणे की 112 रन की शानदार शतकीय पारी को मैच का टनिर्ंग प्वाइंट बताया और कहा कि उनकी इस पारी ने मैच को भारत की ओर मोड़ दिया. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह अजिंक्य रहाणे की पारी थी. टीम के कप्तान के रूप में इतने बड़े स्तर पर और इतने बड़े मंच पर उन्होंने जो अनुशासन दिखाया और नंबर चार पर आकर बल्लेबाजी की. मुझे लगता है कि उनकी पारी मैच का टनिर्ंग प्वाइंट था.

First Published : 29 Dec 2020, 03:47:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.