logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS : भारत को सुधारनी होगी ये गलती, नहीं तो मैच गया हाथ से

IND vs AUS 3rd Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Updated on: 02 Mar 2023, 11:53 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 3rd Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसकी कहानी तो कुछ और सोची गई थी लेकिन हुआ कुछ और ही है. भारतीय टीम का प्रदर्शन जिस तरीके से बल्लेबाजी में रहा उसको देखकर तो यह लग रहा है कि शायद यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया अपने नाम कर ले जाएगा. भारत लगातार एक गलती किए जा रहा है. अगर इस गलती को ना सुधारा जाए तो फिर समस्या बड़ी हो सकती है. कप्तान रोहित को इस ओर ध्यान देना ही होगा.

 

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : स्टोक्स ही बनेंगे धोनी की कमजोरी, ट्रॉफी का टूट सकता है सपना!

दरअसल हम जिस गलती की बात कर रहे हैं उसमें जडेजा के ऊपर ज्यादा डिपेंड होना है. जड्डू मैच में अभी तक 30 के करीब ओवर कर चुके हैं. वहीं अश्विन ने सिर्फ 16 ओवर ही गेंदबाजी की है. कहीं ना कहीं भारतीय कप्तान से यहां पर गलती हो रही है. अश्विन और जडेजा को अगर साथ में इस्तेमाल किया जाए तो टीम के लिए ज्यादा फाएदेमंद रह सकता है.

आज टेस्ट मैच का दूसरा दिन है. भारतीय गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द ऑल आउट करना होगा. क्योंकि जितनी ज्यादा बड़ी लीड होती जाएगी उतना ही प्रेशर टीम इंडिया को तीसरी और चौथी पारी में देखने को मिलेगा. अश्विन और जडेजा को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जो काम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने किया है वह काम करके दिखाना होगा. वहीं पटेल की बात करें तो टीम के लिए अभी खास कमाल नहीं कर पाए हैं. पहले दिन 4 विकेट्स जडेजा ने अपने नाम किए थे.

यह भी पढ़ें: Umesh Yadav: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता तिलक यादव का हुआ निधन

ऐसे में टीम इंडिया को अगर इस मैच में वापसी करनी है तो अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल इस मैच में करना होगा. नहीं तो देर हो जाएगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम वैसे भी पलटवार के लिए जानी जाती है. टीम को वापसी का मौका मिलते ही भारत के लिए समस्या खड़ी कर सकती है.