logo-image

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया पर आया दिग्गजों का रिएक्शन, जानें किसने क्या कहा

टीम की इस हार पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स से लेकर मौजूदा खिलाड़ियों का भी रिएक्शन आया है. भारत की इस हार पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने अमिताभ बच्चन के किसी एक फिल्म के डायलॉग की क्लिप शेयर की.

Updated on: 03 Mar 2023, 06:58 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Indore Test Reaction: इंदौर टेस्ट (Indore Test) में टीम इंडिया (Team India) अपने ही बुने जाल में फंस गई और ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में 2-0 से पिछड़ने के बाद कंगारू टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में जोरदार वापसी की और भारत को 9 विकेट से हराया.  इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. टीम कंगारू स्पिनरों के बिछाए जाल में फंसते चले गए और रन बनाने में नाकाम रहे. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 109 रनों पर ही सिमट गई थी. वहीं दूसरी पारी में भी 163 रनों पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 77 रनों का लक्ष्य मिला जिसे एक विकेट गंवाकर कंगारू टीम ने लक्ष्य को हासिल कर लिया. अब इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद काफी प्रतिक्रिया आई है. 

भारत की हार पर आए दिग्गजों का ऐसे रिएक्शन

टीम की इस हार पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स से लेकर मौजूदा खिलाड़ियों का भी रिएक्शन आया है. भारत की इस हार पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने अमिताभ बच्चन के किसी एक फिल्म के डायलॉग की क्लिप शेयर की. इस वीडियो में अभिनेता अमिताभ बच्चन कह रहे हैं, 'यू समझ लीजिए कि तुम्हारे और हमारे दरमियान जो बाज़ी शुरू हुई थी, वो थोड़ी देर के लिए रुक गई है. खेल जब फिर शुरू होगा, तो मोहरे हम उसी जगह से उठाएंगे जहां इस वक्त है.' इसके अलावा हर्षा भोगले ने ट्वीट कर इस जीत को ‘व्यापक’ जीत बताया. 

तीन दिन में खत्म हुआ इंदौर टेस्ट

नागपुर और दिल्ली टेस्ट की तरह ही इंदौर टेस्ट भी तीन दिन के भीतर खत्म हो गया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 109 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए और 88 रनों की बढ़त हासिल कर ली. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Indore Test: 'हममें जज्बा नहीं था..', इंदौर टेस्ट में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा का छलका दर्द

इस बढ़त के जवाब में टीम इंडिया का फिर से खराब बल्लेबाजी करने को मिला.  भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 163 रनों पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 76 रनों का लक्ष्य मिला. जिसे कंगारू टीम ने सिर्फ 1 एक गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: Nathan Lyon Story: कभी मैदान में घास काटने वाला खिलाड़ी बना एशिया में सबसे सफल विदेशी गेंदबाज