News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: कैनबरा में होगा क्लीन स्पीव, 300 बनना तय..जानिए क्या है मामला

टीम इंडिया शुरुआती दो वनडे हार कर ऑस्ट्रेलिया से सीरीज तो गंवा चुकी है लेकिन सम्मान बचाने का उनके पास अच्छा मौका है. हालांकि टीम इंडिया की ये राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि पिछले प्रदर्शन को देख यंगिस्तान कंगारुओं के सामने कमजोर दिख रही है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Nov 2020, 02:01:21 PM
Virat Kohli

विराट कोहली (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd ODI: टीम इंडिया शुरुआती दो वनडे हार कर ऑस्ट्रेलिया से सीरीज तो गंवा चुकी है लेकिन सम्मान बचाने का उनके पास अच्छा मौका है. हालांकि टीम इंडिया (Team India) की ये राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि पिछले प्रदर्शन को देख यंगिस्तान कंगारुओं के सामने कमजोर दिख रही है. तीसरा वनडे कैनबरा के मनुका में होने वाला है. इस मैदान पर टीम इंडिया का आंकड़ा काफी खराब है जिसके बाद से कयास लग रहे हैं कि अब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का क्लीन स्पीव होना तय माना जा रहा है. हालांकि इस मैच से पहले हम आपके लिए कुछ दिलस्प आकंड़े लेकर आए हैं. 

क्या कहता है कैनबरा में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

  • टीम इंडिया 2 दिसंबर को कैनबरा के मैदान पर तीसरा और आखिरी वनडे खेलने वाली है. 
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा मैदान पर क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दो वनडे मैचे खेले हैं.
  • पहला वनडे कैनबरा में 12 फरवरी 2008 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था. इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 195 रन बनाए थे जबकि श्रीलंका ने 8 विकेट रहते हुए DL नियमों के तहत मुकाबला जीता था.
  • दूसरा मैच 20 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए एरोन फिंच के शतक के साथ कंगारुओं ने 348 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया 325 रन बना सकी. खास बात ये है कि शिखर धवन और विराट कोहली ने शतक लगाया था.

ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा मैदान पर ये कुछ आकंड़े हैं जो टीम इंडिया के लिए अच्छे नहीं है. वैसे ही टीम इंडिया तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज को 2-0 से गंवा चुकी है और अब तीसरा मैच होने वाला है. अभी तक खेले गए दोनों वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 374 और 389 रन बनाए हैं. चार साल पहले जब दोनों टीम इस मैदान पर भिड़ी थी तब 348 ऑस्ट्रेलिया ने बनाए. पिछले रिकॉर्ड और ताजा फॉर्म को देखकर माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया इस बार भी अगर टॉस जीतती है तो 300 के पार रन बनाने वाली है.

यह भी पढ़ें : Ind Vs Aus: लोकेश राहुल ने बताया कि बल्लेबाजी में क्या करने की जरूरत है

अब कैनबरा के रिकॉर्ड को देखते हुए ये लगना लाजमी है कि भारतीय टीम का क्लीन स्पीव होना तय है. भारतीय टीम ने अभी तक खेले गए दोनों मुकाबलों में लचर प्रदर्शन किया है. वनडे सीरीज का आखिरी वनडे मैच 2 दिसंबर में कैनबरा के मनुका ओवर में खेला जाना है. मैच सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर शुरु होगा जबकि 8 बजकर 40 मिनट पर टॉस होने वाला है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान किया है कि बाकी वनडे और टी-20 में डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस नहीं खेलने वाले हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पास अच्छा मौका है कि वो कैनबरा में अपना इतिहास बदले. 

First Published : 30 Nov 2020, 02:01:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus