logo-image

ओपनिंग के लिए लोकेश राहुल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बना दिग्गजों की पहली पसंद

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन ओपनिंग करेगा ये सवाल और तेज होता जा रहा है. अभी तक टीम इंडिया का मैनेजमेंट ये तय नहीं कर पाया है कि कौन पारी की शुरुआत करने वाला है.

Updated on: 15 Dec 2020, 12:27 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन ओपनिंग करेगा ये सवाल और तेज होता जा रहा है. अभी तक टीम इंडिया का मैनेजमेंट ये तय नहीं कर पाया है कि कौन पारी की शुरुआत करने वाला है. पहले टेस्ट का काउंटडाउन शुरु हो गया है और अब क्रिकेट के दिग्गजों ने टीम इंडिया की ओपनिंग के लिए कुछ बल्लेबाजों का नाम बताया है.

ये भी पढ़ें: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज का पूरा इतिहास, कैसे बनी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल से काफी प्रभावित हैं. बॉर्डर ने कहा कि गिल की तकनीक शानदार है और उनमें बड़ा खिलाड़ी बनने की क्षमता हैं. बॉर्डर ने भारतीय मीडिया से बात करते हुए कहा मैं सिडनी में था और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया-ए के मैच को देख रहा था. मैंने गिल को बल्लेबाजी करते हुए देखा है. वह शानदार बल्लेबाज हैं. उनमें अच्छी प्रतिभा है. उनकी तकनीक शानदार है. वह शानदार बल्लेबाज लगते हैं.

ये भी पढ़ें: मुश्किल में भारत, पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी खेल सकता है

गिल ने दूसरे अभ्यास मैच की पहली पारी में 43 और दूसरी पारी में 65 रन बनाए थे. वह पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने को लेकर रेस में आगे दिख रहे हैं. भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी मयंक के साथ गिल को पारी की शुरुआत करने के लिए अपनी पहली पसंद बताया है.गावस्कर ने कहा मैं गिल को मयंक के जोड़ीदार के रूप में देखता है. वह शानदार युवा बल्लेबाज हैं. बॉर्डर अभ्यास मैच के लिए वहां थे और वह गिल से काफी प्रभावित दिखे हैं. इसिलए मुझे लगता है कि मंयक के साथ गिल को पहले टेस्ट में पारी की शुरुआत करनी चाहिए. हालांकि टीम में लोकेश राहुल भी हैं और पृथ्वी थॉ भी हैं लेकिन दिग्गजों की पहली पसंद शुभमन गिल बने हैं.

ये भी पढ़ें: INDvAUS : पहले दिन रात के टेस्ट के लिए कुलदीप यादव ने ठोका दावा, कही ये बात 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है. सीरीज का पहला मैच डे नाइट फॉर्मेट का होगा और भारतीय समयनुसार सुबह 8.30 बजे शुरू होगा.17 दिसंबर को भारत पहली बार ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर डे नाइट टेस्ट खेलने वाला है और इस मैच के बाद विराट कोहली स्वदेश लौट जाएंगे... लेकिन अब देखना होगा कि मयंक अग्रवाल के साथ लोकेश राहुल, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ में से किसको ओपनिंग का मौका मिलता है.

(IANS के साथ)