logo-image

IND vs AUS 2nd Test: दिल्ली टेस्ट से पहले कंगारू टीम की बढ़ी टेंशन, प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय

दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) में ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहेगी. इसके लिए कंगारू टीम खास रणनीति बना रही है. इस मैच में कंगारू टीम के प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है.

Updated on: 15 Feb 2023, 04:42 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Delhi Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाएगा, लेकिन इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खेले में हलचल है. ऑस्ट्रेलिया का पहले मैच में काफी खराब प्रदर्शन रहा था. स्पिन फ्रेंडली पिच पर भी टीम के स्पिनर्स नाकाम रहे थे या फिर ये कहें तो टॉड मर्फी के अलावा टीम के सभी गेंदबाज और बल्लेबाज फेल साबित हुए थे. नागपुर टेस्ट में (Nagpur Test) में टीम इंडिया (Team India) ने एक पारी और 132 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी, जिसमें खुद कप्तान पैट कमिंस और स्टार गेंदबाज़ स्कॉट बोलैंड शामिल थे. हालांकि, उस मैच में तेज गेंदबाजों का इतना काम भी नहीं था.

यह भी पढ़ें: ICC Ranking का बेताज बादशाह 'भारत', तीनों फॉर्मेट में प्लेयर्स के साथ टीम का भी टॉप पर कब्जा

दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) में ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहेगी. इसके लिए कंगारू टीम खास रणनीति बना रही है. इस मैच में कंगारू टीम के प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है. दूसरे टेस्ट में कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. ये दोनों खिलाड़ी टीम में ऑलराउंडर प्रदर्शन कर सकते हैं.

इन खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी होनी तय

मैट रेनशॉ की जगह कैमरून ग्रीन (Camroon Green) को टीम में शामिल किया जा सकता है. मैट रेनशॉ नागपुर टेस्ट में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. मैच की पहली पारी में उन्होंने 0 और दूसरी पारी में भी महज 2 रन बनाए थे. ऐसे में कैमरून ग्रीन को उनकी टीम की पहली पसंद होंगे. ग्रीन बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल कर सकते हैं. हालांकि, अभी इस बात को लेकर कुछ साफ नहीं हुआ है कि ग्रीन बॉलिंग करने के लिए फिट हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: Sania Mirza WPL: कोहली की टीम से जुड़ीं सानिया मिर्चा, मंधाना के साथ RCB में निभाएंगी बड़ी जिम्मेदारी

इसके अलावा तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड की दूसरे टेस्ट से छुट्टी हो सकती है. नागपुर टेस्ट में स्कॉट बोलैंड कारगर साबित नहीं हुए थे. उनके हाथ कोई भी सफलता नहीं लगी थी. उनकी जगह मिचेल स्टार्क को प्लेइंग 1 का हिस्सा बनाया जा सकता है. स्टार्क टीम के सीनियर खिलाड़ी है और उनके पास काफी अनुभव है.