logo-image

Ind Vs Aus 2nd T-20 सिडनी में भारत के आगे ऑस्ट्रेलिया करेगा सरेंडर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. एक बार फिर एससीजी की पिच पर बल्लेबाजों के लिए मदद देखी जा सकती है और पूरी उम्मीद है

Updated on: 06 Dec 2020, 10:10 AM

नई दिल्ली:

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच दूसरा टी-20 मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. एक बार फिर एससीजी की पिच पर बल्लेबाजों के लिए मदद देखी जा सकती है और पूरी उम्मीद है कि यहां होने वाले आखिरी के दो टी-20 मैचों में भी स्कोरबोर्ड पर बड़े स्कोर देखने को मिलें. ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे की जीत मानसिक बढ़त हो सकती हैं लेकिन चोटों से परेशान यह टीम चिंतित भी है.  कप्तान एरॉन फिंच को भी पहले टी-20 में हिप में चोट लगी थी लेकिन उनके बारे में स्थिति साफ नहीं है. अगर फिंच नहीं खेलते हैं तो ये ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बड़ा झटका होगा और फिर स्टीव स्मिथ के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus 2nd T-20 : कब, कहां और कितने बजे से देखें LIVE MATCH

 पहले मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जल्दी में विकेट खो दिए थे जबकि  गेंदबाजी में आखिरी ओवरों में टीम ने रन लुटाए थे .भारत की बात कगें तो शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत लोकेश राहुल ही करेंगे जबकि पिछले मैच में फेल रहे कोहली भी इस मैच में बड़ा स्कोर बना सकते हैं. पिछले मैच में  जडेजा को चोट लगी थी औरकनकशन सब्सीटियूट के तौर पर शामिल किए गए युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में तीन विकेट ले ऑस्ट्रेलिया को हार का कारण बने.  चहल अंतिम-11 में नहीं थे लेकिन इस मैच में उनका होना तय लग रहा है. जडेजा अब सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं तेज गेंदबाजी की बात करें तो टी नटराजन ने अच्छा खेल दिखाया और इस मैच में बुमराह खेल सकते हैं. सिडनी में वैसे भी भारत का रिकॉर्ड अच्छा है और इसी लिहाज से भारतीय टीम को विजेता माना जा रहा है.

 

 

(IANS के साथ)