logo-image

Video: टिम पेन ने जमीन के 2 इंच ऊपर पकड़ा पुजारा का जबरदस्त कैच

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा का बल्ला शांत रहा

Updated on: 27 Dec 2020, 08:45 AM

नई दिल्ली:

कहते हैं कि एक मैच पू्रे मैच को बदल देता है. बिल्कुल भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में एक कैच ऐसा देखने को मिला जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है. ये कैच किसी और का नहीं बल्कि टिम पेन द्वारा पुजारा का कैच है. जो उन्होंने भारत की पहली पारी में दूसरे दिन पकड़ा. इस कैच की जितनी तारीफ की जाए वो कम है क्योंकि सदी में कभी कभी ऐसे मैच देखने को मिलते हैं.

ये भी पढ़ें: टी-20 लीग के लिए शिखर धवन को बनाया गया कप्तान, ईशांत शर्मा की हुई वापसी

दरअसल, दूसरे दिन का जैसे ही खेल शुरू हुआ तभी से ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने तेज तर्रार गेंदें डाली. कई बार भारतीय बल्लेबाज पुजारा के बल्ले से किनारा लगा लेकिन स्लिप्स तक गेंद नहीं पहुंच पाई. पैट कमिंस, पुजारा को लगातार परेशान कर रहे थे. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की फर्स्ट स्लिप्स पर मैथ्यू वेड खड़े थे जिनके आगे हमेशा गेंद गिर रही थी. हालांकि 23.4 पर पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की और पुजारा के बल्ले का बहारी किनारा लगा और फर्स्ट स्लिप्स के आगे पहले की तरह गेंद गिर रही थी लेकिन तभी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने डाइव लगाते हुए जमीन से 2 या तीन इंच ऊपर गेंद को लपक लिया. इस कैच के बाद टिम पेन की तारीफ हो रही है. भले ही विकेट पैट कमिंस के खाते में गया हो लेकिन इसके क्रिकेट फैंस पेन का विकेट बता रहे हैं.

 
खैर, पुजारा बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की पहली पारी में कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं. पुजारा ने 70 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन बनाए. इससे पहले एडिलेड टेस्ट में भी पुजारा का बल्ला कोई लंबी पारी नहीं खेल पाया था. हालांकि पिछली बार जब इस मैदान पर पुजारा खेले थे तब उन्होंने रन बनाए थे.