logo-image

IND vs AFG : दूसरा T20 जीतकर भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, यशस्वी और शिवम ने खेली आतिशी पारी

IND vs AFG : इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. आइए आपको बताते हैं मैच का पूरा हाल...

Updated on: 15 Jan 2024, 06:17 AM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 2nd T20I Result : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले को मेजबान रोहित शर्मा की टीम ने 6 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए अहम मुकाबले में यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को एक बेहतरीन जीत दर्ज की. 

यशस्वी और शिवम ने खेली कमाल की पारी

अफगानिस्तान के दिए 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को भले ही शुरुआत अच्छी ना रही हो, लेकिन आखिर में भारत ने एक धाकड़ जीत दर्ज की. पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा, जब कप्तान पहले ही ओवर की 5वीं बॉल पर डक पर आउट हुए. फिर यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. तभी 14 महीने बाद टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे विराट कोहली 29(16) रन पर पवेलियन लौट गए. मगर, इसके बाद यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे के बीच 92 रनों की साझेदारी हुई.

तभी यशस्वी 34 गेंदों पर 68 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए. हालांकि, दूसरी छोर पर मौजूद शिवम दुबे डटे रहे टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे. दुबे ने 32 गेंदों पर 63 रन की आतिशी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं रिंकू सिंह ने 9(9) रनों की नाबाद पारी खेली. इस तरह भारत ने सिर्फ 15.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत अपने नाम की.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा के नाम हुआ ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे कभी नहीं करना चाहेंगे याद

अफगानिस्तान ने दिया था 173 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी, लेकिन टीम ने भारत के सामने 173 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था. भारतीय गेंदबाजों की बात करें, तो मेजबानों की तरफ से शुरुआत में काफी सधी हुई गेंदबाजी देखने को मिली थी. मगर, फिर गेंदबाजों की भी खूब पिटाई हुई. अफगान बल्लेबाज गुलबदीन नाइब ने 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 57(35) रन बनाए. अर्शदीप सिंह ने 3, रवि बिश्नोई - अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए और शिवम दुबे ने 1 विकेट अपने नाम चटकाया.