logo-image
लोकसभा चुनाव

Rohit Sharma : रोहित शर्मा के नाम हुआ ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे कभी नहीं करना चाहेंगे याद

Rohit Sharma : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में एक बार फिर खाता नहीं खोल पाए और जीरो पर पवेलियन लौट गए...

Updated on: 14 Jan 2024, 09:49 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए फैंस काफी एक्साइडेट थे, क्योंकि लंबे वक्त बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा एक साथ T20I क्रिकेट में नजर आने वाले थे. मगर, फैंस की एक्साइटमेंट भारतीय पारी के शुरू होते ही उदासी में बदल गई. जब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर बिना खाता खोले गोल्डन डक पर आउट हो गए. इसी के साथ रोहित के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है.

Rohit Sharma के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

IND vs AFG के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में सभी को रोहित शर्मा के बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद थी. मगर, हिटमैन एक बार फिर फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और गोल्डन डक पर आउट हो गए. ये 12वां मौका रहा, जब रोहित शर्मा T20I क्रिकेट में बिना खाता खोले आउट हुए. इसी के साथ वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक बार डर पर आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय क्रिकेटर हैं. बताते चलें, मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में भी रोहित शर्मा बिना खाता खोले दूसरी ही गेंद पर रन आउट हुए थे. 

12 रोहित शर्मा

11 रेगिस चकाब्वा/सौम्या सरकार

10 उमर अकमल/तिलकरत्ने दिलशान/दासुन शनाका

150वां T20I मैच खेल रहे रोहित

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा भारत बनाम अफगानिस्तान मैच रोहित शर्मा का 150वां T20I मुकाबला है. वह ये मुकाम हासिल करने वाले भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. इतना ही नहीं इस मैच में मिली जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. वह भारत के लिए सबसे अधिक टी-20 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. उन्होंने एमएस धोनी के रिकॉर्ड (41) की बराबरी कर ली है. हालांकि, रोहित ने भारत को 41 जीत दिलाने के लिए 53 मैच लिए, जबकि माही ने ये कारनामा 72 मुकाबलों में किया था.