logo-image

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट: चोट के कारण मयंक और गिल दूसरी पारी में नहीं करेंगे फील्डिंग

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट: चोट के कारण मयंक और गिल दूसरी पारी में नहीं करेंगे फील्डिंग

Updated on: 05 Dec 2021, 04:35 PM

मुंबई:

भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत की ओर से दूसरी पारी में फील्डिंग नहीं करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी। विकल्प के तौर पर सूर्यकुमार यादव और केएस भरत मैदान पर हैं।

तीसरे दिन का अंतिम सत्र शुरू होने के बाद बीसीसीआई ने कहा, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते समय मयंक अग्रवाल के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। उन्हें एहतियात के तौर पर मैदान में नहीं उतरने की सलाह दी गई हैं।

पहली पारी में 150 रन के शीर्ष स्कोर के बाद अग्रवाल ने दूसरी पारी में 108 गेंदों में 62 रन बनाए थे।

दूसरी ओर, शुभमन गिल ने भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं की क्योंकि न्यूजीलैंड की पहली पारी में फिल्डिंग करते समय उनकी दाहिनी कोहनी में और 19वें ओवर में जयंत यादव की नो बॉल पर काइल जैमीसन की गेंद में शॉर्ट मिड-विकेट पर कैच छोड़ते समय उनकी दाहिनी मध्यमा उंगली में चोट लग गई थी।

वह रविवार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, उन्होंने 75 गेंदों में 47 रन बनाए। बीसीसीआई के अपडेट में आगे कहा गया, दाहिनी मध्यमा उंगली में चोट लगने के कारण शुभमन गिल आज मैदान पर नहीं उतरेंगे।

अग्रवाल और गिल के विकल्प के तौर पर सूर्यकुमार यादव और केएस भरत मैदान पर हैं। भारत ने दूसरी पारी में 70 ओवर में सात विकेट खोकर 276 रन बनाने के बाद पारी को समाप्त कर दिया था और न्यूजीलैंड टीम को 540 रनों बनाने का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में, न्यूजीलैंड टीम 24 ओवर में 79/3 है।

--आईएएनेस

एचएमए/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.