News Nation Logo

Ind-Nz Series: हार्दिक पांड्या को नहीं मिली जगह, ये खिलाड़ी न कर दे हमेशा के लिए बाहर

हार्दिक पांड्या की फिटनेस और पिछला प्रदर्शन उनके प्रशंसकों को निराश कर रहा है. अब जब कहा जा रहा था कि वह फिट हैं तो उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं दी गई है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 10 Nov 2021, 11:41:39 AM
Hardik Pandya H867876867

cricket (Photo Credit: social media)

highlights

  • न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कर दी गई है टीम की घोषणा
  • हार्दिक पांड्या को नहीं दी गई है फिलहाल टीम में जगह
  • कई नए चेहरों को किया गया है भारतीय टीम में शामिल

नई दिल्ली :

न्यूजीलैंड से सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा बीसीसीआई (BCCI) ने कर दी है. इस टीम में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी जैसे बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है. इसमें हार्दिक पांड्या के शामिल नहीं होने पर तमाम क्रिकेट प्रेमी सवाल उठा रहे हैं. यही नहीं, सवाल ये भी उठ रहा है कि कहीं हार्दिक पांड्या हमेशा के लिए टीम से बाहर तो नहीं हो जाएंगे. कहीं, उनका करियर खत्म तो नहीं हो जाएगा. दरअसल, हार्दिक पांड्या काफी समय से फीट नहीं हैं. आईपीएल में फिट नहीं होने के बावजूद उन्हें खिलाया और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में वो लगभग हर मैच में शामिल रहे. कमाल की बात ये है कि हार्दिक पांड्या आलराउंडर हैं लेकिन उनसे एक भी मैच में बॉलिंग नहीं कराई गई. उन्होंने सिर्फ बैटिंग की. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

इसके बाद उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में भी शामिल किया गया और प्लेइंग-11 में भी वह रहे लेकिन यहां भी शुरुआती मैचों में उन्होंने बॉलिंग नहीं की. शुरू के महत्वपूर्ण मैचों में उनका बल्ला भी नहीं चला. भारत के पाकिस्तान के खिलाफ अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खली. बाद में भारत सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गया. हालांकि रवींद्र जडेजा भी आलराउंडर हैं लेकिन वह सातवें नंबर पर आते हैं, ऐसे में हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने पर अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प नहीं रह जाता. 

अब न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या को टीम में जगह नहीं दी गई लेकिन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर को शामिल किया गया है. अगर वेंकटेश अय्यर गेंद और बल्ले, दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो फिर हार्दिक पांड्या की वापसी पर सवाल उठ सकते हैं क्योंकि ओपनिंग जोड़ी में विराट कोहली और केएल राहुल का रहना लगभग निश्चित है. विकेट कीपर के तौर पर पंत या ईशान किशन में से एक का स्थान पक्का है. सूर्यकुमार यादव को न्यूजीलैंड सीरीज में शामिल किया जाना दिखाता है कि सलेक्टर्स उन्हें हटाने की मूड में नहीं हैं. ऐसे में सवाल है कि अगर वेंकटेश अय्यर बढ़िया प्रदर्शन करते हैं तो कहीं हार्दिक पांड्या की जगह खतरे में तो नहीं पड़ जाएगी. सबसे बड़ी बात विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी है लेकिन क्रिकेट नहीं. अब जब विराट कोहली टीम में वापसी करेंगे तो हार्दिक की जगह कहां बनेगी यह सवाल है. हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी है लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में सवाल तो उठने लगे हैं. 

First Published : 10 Nov 2021, 11:40:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो