News Nation Logo

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने मानी हार, नहीं मारा पिच को लेकर बहाना

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा कि उनकी टीम के लिए चेन्नई मे खेला गया पहला मुकाबला सकारात्मक था

IANS | Updated on: 06 Mar 2021, 05:45:43 PM
Match

भारत बनाम इंग्लैंड (Photo Credit: फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा कि उनकी टीम के लिए चेन्नई मे खेला गया पहला मुकाबला सकारात्मक था क्योंकि उसने बड़े अंतर से मेजबानों को उस मैच में हराया था लेकिन शेष तीन मैचों में उनकी टीम भारत के बराबरी नहीं कर सका. भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक पारी और 25 रनों की जीत के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा और यह मुकाबला 18-22 जून के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा. बता दें कि टेस्ट सीरीज में कई बार पिच को लेकर सवाल उठे लेकिन जो रुट ने अपनी हार स्वीकार की.

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद पर ठोके 80 रन, इंडिया लेजेंड्स की तीसरी जीत 

इस सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला गया था, जिसे जीतकर इंग्लैंड ने 1-0 की लीड ले ली थी लेकिन भारत ने चेन्नई में ही खेले गए दूसरा टेस्ट मैच जीतते हुए बराबरी कर ली थी. इसके बाद भारत ने अहदाबाद का रुख किया था और दिन-रात के टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर 2-1 की लीड बना ली थी. अब भारत ने एक और जीत के साथ सीरीज भी अपने नाम किया और साथ ही साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान पक्का किया.

यह भी पढ़ें : VIDEO : बेन स्‍टोक्‍स ने विराट कोहली को किया पांचवीं बार आउट, देखिए रिएक्‍शन 

मैच के बाद रूट ने कहा, "पहला गेम हमारे लिए पॉजिटिव था लेकिन शेष तीना में हम भारत की बराबरी नहीं कर सके. हम सीखते रहेंगे और इस सीरीज से हासिल अनुभवों को अपने खेल में उतारने का प्रयास करेंगे. रूट ने कहा कि कुछ खास क्षेत्र हैं जहां भारत उनकी टीम से बेहतर साबित हुआ. रूट ने कहा, "कुछ खास क्षेत्र हैं जहां भारतीय टीम हमसे बेहतर साबित हुई. वॉशिंगटन सुंदर और ऋषभ पंत ने उस समय शानदार पारियां खेलीं जब मैच हमारी पकड़ में था और तो और हम उम्मीद के मुताबिक रन नहीं बना सके.

ये भी पढ़ें: 50 साल पहले किया था सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू, BCCI ने दिया खास सम्मान

रूट ने टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारत को बधाई और शुभकामनाएं दीं. रूट ने कहा भारत आपको बधाई और शुभकामनाएं. भारत में हमारी यह सीरीज शानदार रही और हमने यहां के सत्कार का भरपूर लुत्फ लिया है हमें इस सीरीज के लिए यहां आकर वाकई अच्छा लगा.

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 05:45:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng Joe Root