logo-image

आईसीसी ट्रॉफी न जीतने के कारण कोहली से ली गई वनडे की कप्तानी: सबा करीम

आईसीसी ट्रॉफी न जीतने के कारण कोहली से ली गई वनडे की कप्तानी: सबा करीम

Updated on: 09 Dec 2021, 06:45 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व विकेटकीपर और राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने गुरुवार को कहा कि आईसीसी ट्रॉफी न जीतने के कारण विराट कोहली को भारत के वनडे टीम के कप्तान के पद से हटा दिया गया।

टी20 कप्तानी से हटने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए कोहली ने भारत में 2023 विश्व कप तक वनडे टीम का नेतृत्व जारी रखने की इच्छा व्यक्त की थी। हालांकि, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने घोषणा की है कि स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत की एकदिवसीय और टी20 टीमों का नेतृत्व करेंगे।

सबा करीम ने खेल नीति नामक एक शो में कहा, यह कहना सही है कि कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया है। उनको टी20 टीम की कप्तानी छोड़ते समय ही घोषणा करना चाहिए था कि वह वनडे टीम के भी कप्तान नहीं रहना चाहते। लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया, इसका मतलब है कि वह वनडे टीम के कप्तान बने रहना चाहते थे। लेकिन, आईसीसी ट्रॉफी न जीतने के कारण कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया।

सबा करीम को लगता है कि कोहली को वनडे कप्तान के पद से हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोहली ने खुद घोषणा की थी कि वह टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ रहे हैं, लेकिन वनडे में कप्तान के रूप में बने रहना चाहते हैं।

करीम ने भी कहा कि द्रविड़ ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा अपने खिलाड़ियों के साथ स्पष्ट संवाद करना चाहते हैं। इसलिए, मुझे यकीन है कि द्रविड़ या बीसीसीआई के अधिकारी ने कोहली के साथ इस बारे में बातचीत की होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.