News Nation Logo
Banner

ICC World Test Championship :  ऑस्ट्रेलिया टॉप पर, टीम इंडिया दूसरे नंबर पर

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की अंकतालिका में टॉप दो स्थानों पर कायम हैं.

IANS | Updated on: 11 Jan 2021, 04:36:12 PM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

सिडनी :

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की अंकतालिका में टॉप दो स्थानों पर कायम हैं. भारतीय बल्लेबाजों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच ड्रॉ करा दिया. आईसीसी ने मैच के बाद ट्वीट करते करते हुए कहा, सिडनी में एक अविश्वसनीय मुकाबले ने दोनों टीमों को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में टॉप दो स्थानों को बनाए रखने में मदद की है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 0.2 प्रतिशत का अंतर है.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, सीधे खड़े नहीं हो पा रहे थे अश्विन

आईसीसी ने हाल ही में अंक प्रणाली को हटाकर प्रतिशत प्रणाली लागू की थी, क्योंकि कोविड-19 के कारण बहुत सारे मैच नहीं हो सके थे. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अधिकतम 120 अंक हासिल किए थे. इसके अलावा उसने वेस्टइंडीज को भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था. कीवी टीम अब 0.70 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. भारत 70.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे, जबकि आस्ट्रेलिया 73.8 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है.
लीग के अंत में डब्ल्यूटीसी की शीर्ष दो टीमें इस साल जून में लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में खेलेंगी. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट शुक्रवार से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा.

First Published : 11 Jan 2021, 04:36:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.