logo-image

ICC Test Ranking: आर अश्विन और रोहित शर्मा को फायदा, पंत भी चमके

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की इसके बाद से भारत के खिलाड़ियों को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है.

Updated on: 17 Feb 2021, 04:37 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की इसके बाद से भारत के खिलाड़ियों को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है. चेन्नई टेस्ट मैच में पांच विकेट और शतक के साथ मैन ऑफ द मैच बनने वाले आर अश्विन टेस्ट रैंकिंग में टॉप पांच ऑलराउंडर की लिस्ट में आ गए हैं. इसके अलावा चेन्नई टेस्ट मैच में 161 रनों की पारी खेलने वाले हिट मैन रोहित शर्मा टॉप 15 बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं. बता दें कि अश्विन गेंदबाजों में 7वें और बल्लेबाजी में 14 पायदान की छलांग लगाकर 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी रैंकिंग्स में अच्छा खास फायदा हुआ है. पंत ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा और अब वो अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग में पहुंच गए हैं. पंत अब 11वें नंबर पर है जबकि विराट कोहली ने दूसरी पारी में 62 रन बनाए थे और वो पांचवें स्थान पर है. 

 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज ने बताया मैक्सवेल-मोरिस नहीं ये खिलाड़ी बिकेगा सबसे महंगा

चेन्नई में डेब्यू टेस्ट खेलने वाले अक्षर पटेल को भी पांच विकेट लेने के बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में एंट्री की है और उन्हें 68वां स्थान मिला है. इंग्लिश कप्तान जो रुट चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में बल्ले से ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन फिर भी वो चौथे स्थान पर कायम है. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी रैंकिंग में टॉप स्थान गंवा दिया और अब रवींद्र जडेजा से नीचे तीसरे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में जो काम अनिल कुंबले और हरभजन नहीं कर पाए वो अक्षर पटेल ने कर दिया

बता दें कि बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान 919 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंकों से साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. गेंदबाजों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 90 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं, न्यूजीलैंड के नील वैगर 825 अंक के साथ दूरे और जेम्स एंडरसन तीसरे स्थान पर है. अश्विन सातवें और बुमराह 8वें स्थान पर बने हुए हैं. अब भारत को अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे मैच खेलने है.