logo-image

क्रिकेट दिग्गज ने बताया मैक्सवेल-मोरिस नहीं ये खिलाड़ी बिकेगा सबसे महंगा

आईपीएल ऑक्शन को लेकर अभी से चर्चा हो रही है इस बार सबसे ज्यादा महंगा खिलाड़ी कौन बिकने वाला है.

Updated on: 17 Feb 2021, 02:32 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल ऑक्शन को लेकर अभी से चर्चा हो रही है इस बार सबसे ज्यादा महंगा खिलाड़ी कौन बिकने वाला है. इस बार ऑक्शन में काफी बड़े नाम है क्योंकि कई टीमों ने अपने खिलाड़ी रिलीज किया है जबकि वर्ल्ड क्रिकेट के कुछ बेस्ट खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्शन में डाला है. इस ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, एरोन फिंच, क्रिस मोरिस, मोइल अली के साथ साथ डेविड मलान पर काफी निगाहें लेकिन अब पूर्व क्रिकेट आशीष नेहरा ने बताया कि इस बार कौनसा खिलाड़ी सबसे ज्यादा महंगा बिकने वाला है.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में जो काम अनिल कुंबले और हरभजन नहीं कर पाए वो अक्षर पटेल ने कर दिया

आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि आईपीएल की नीलामी होने जा रही है और उनके हिसाब से इसमें कुछ खिलाड़ी अच्छी खासी रकम में बिक सकते हैं. नेहरा ने कहा कि उन्हें  लगता है कि बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हस इस बार नीलामी में सबसे मंहगे बिकने वाले हैं. बता दें कि काफी सारे टीमों को ऑलराउंडर्स की जरुरत है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स, केकेआर, आरसीबी, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स शामिल है.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले विराट कोहली को तगड़ा झटका, रिलीज किए गए खिलाड़ी ने लगाए पांच छक्के

दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर से महंगे खिलाड़ी होंगे क्योंकि उन्हें पंजाब ने बाहर किया है और इस बार उनका बेस प्राइज 2 करोड़ का है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैक्लवेल का पिछला प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा फिर भी वो सबसे महंगे साबित होंगे. आईपीएल 2021 ऑक्शन के लिए मंच तैयार हो चुका है क्योंकि 1114 खिलाड़ी में सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है लेकिन बिकने सिर्फ 61 खिलाड़ी है. आईपीएल के मिनी ऑक्शन में बेस प्राइज को दो करोड़ रखा गया है बल्कि 12 खिलाड़ियों का बेस प्राइज 1.5 करोड़ भी है. एक करोड़ रुपए के बेस प्राइस में 11 प्लेयर्स शामिल है जिसमें से दो टीम इंडिया के खिलाड़ी है. इसी के साथ 75 लाख रुपये के बेस प्राइस में 15 खिलाड़ियों को रखा गया है जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है. दूसरी ओर 50 लाख के बेस प्राइस में 65 खिलाड़ी को जगह दी गई है, जिनमें 13 भारतीय, 52 विदेशी खिलाड़ी है. खास बात ये है कि आईपीएल 2021 के मिनी ऑक्शन में 164 भारत के खिलाड़ी है 125 विदेशी और तीन एसोसिएट देशों के प्लेयर्स को जगह मिली है.. ऑक्शन चेन्नई में दोपहर 3 बजे से होने वाला है और हमारे साथ सभी अपडेट के साथ जुड़ सकते हैं.