logo-image

ICC ने UAE के दो क्रिकेटर्स पर फिक्सिंग के तहत आरोप तय किये

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने संयुक्त अरब अमीरात के क्रिकेटरों आमिर हयात और अशफाक अहमद पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के लिये आरोप तय किये हैं.

Updated on: 13 Sep 2020, 05:39 PM

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (IPL) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के क्रिकेटरों आमिर हयात और अशफाक अहमद पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के लिये आरोप तय किये हैं. इन दोनों को तुरंत प्रभाव से अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है. एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अशफाक को पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर के दौरान निलंबित कर दिया था लेकिन अभी तक औपचारिक आरोप तय नहीं किये गये थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 VIDEO : प्रैक्‍टिस करते करते पिच पर नाचने लगे RCB के कप्‍तान विराट कोहली

इन दोनों ने रिश्वत लेकर लचर प्रदर्शन करने और मैच फिक्स करने की कोशिश की थी. 38 वर्षीय हयात मध्यम गति का गेंदबाज है जिसने नौ वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि 35 साल अशफाक ने 16 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है. आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘खिलाड़ियों के पास आरोपों का जवाब देने के लिये 13 सितंबर से 14 दिन का समय होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के लिए पूरी तरह तैयार हैं मोहम्‍मद शमी, जानिए क्‍या बोले

आईसीसी अभी इन आरोपों के संबंध में आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगी. आमिर और अशफाक पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 2.1.3 के तहत पहला आरोप लगाया गया है. इसके अलावा उन पर अनुच्छेद 2.4.2 से लेकर अनुच्छेद 2.4.5 तक चार अन्य आरोप लगाये गये हैं